'भाजपा को जानो' कार्यक्रम में शामिल होंगे विदेशी मेहमान, PM मोदी करेंगे सम्बोधित

आज 6 अप्रैल को भाजपा पार्टी का 42वां स्थापना दिवस मना रही है। भाजपा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम ‘भाजपा को जानो’ में विदेशी राजनयिकों को भी आमंत्रित किया है. मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि हम उन सभी को याद करते हैं जिन्होंने पार्टी का निर्माण किया है और लोगों की अथक सेवा की है।

'भाजपा को जानो' कार्यक्रम में शामिल होंगे विदेशी मेहमान, PM मोदी करेंगे सम्बोधित

आज 6 अप्रैल को भाजपा पार्टी का 42वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का संबोधन सुबह 10 बजे वर्चुअल माध्यम से होगा। भाजपा के स्थापना दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा को साझा करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि स्थापना दिवस की शुरुआत बूथ स्तर पर सभी कार्यकर्ता अपने घरों में पार्टी का झंडा लगाकर करेंगे. इसके बाद केंद्रीय कार्यालय में युवा मोर्चा रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. दिल्ली के सभी बूथों पर बड़ी एलईडी लगाई गई है, जहां कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे. 

भाजपा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम ‘भाजपा को जानो’ में विदेशी राजनयिकों को भी आमंत्रित किया है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसका मकसद अन्य देशों के साथ अच्छे व्यवहार, पार्टी के खिलाफ फैली भ्रम को दूर करना और बातचीत के जरिए संबंधों को बेहतर बनाना है. इस कार्यक्रम में  यूरोपीय यूनियन से उगो अस्तुतो, फ्रांस से इमैनुएल लेनिन, पुर्तगाल से कार्लोस पेरिरा मार्क्वेज, स्विट्जरलैंड से राल्फ हैकर, पोलैंड से एडम बर्कोवस्की, रोमानिया से डेनियल सेकेनोव टाने, बांग्लादेश से मोहम्मद इमरान, सिंगापुर से सिमोन वॉन्ग वी कुएन, स्लोवाकिया से रॉबर्ट मैक्सिमम, इटली से विंसेजों डी लुका, हंगरी से अंद्रास लासजोलो किरार्ली, वियतनाम से फाम सान चाउ और नॉर्वे से हंस जैकोब कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. इस मौके पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. भाजपा के विदेश मामलों के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने कहा कि पार्टी विदेशी राजनयिकों के साथ अच्छे संबंध रखना चाहती है. 

भाजपा के 42 वें स्थापना दिवस पर पहली बार शोभायात्रा निकाली जाएगी.  इस शोभा यात्रा को लेकर चर्चा है कि इसमें छोटे से लेकर बड़ा, हर कार्यकर्ता हिस्सा लेगा. इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं के हाथों में कमल के निशान वाला झंडा होगा और वे सभी सड़कों पर भाजपा का प्रचार करते हुए दिखेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा के 42 साल के इतिहास में पहली बार भाजपा स्थापना दिवस के मौके पर शोभायात्रा निकाल रही है. इसके साथ ही पार्टी सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल होने का आदेश दिया. कार्यकर्ताओं से अपने अपने जिले, मंडल में कार्यक्रम करने के लिए कहा गया है. शोभा यात्रा के दौरान सभी कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाएं लिखी हुईं तख़्तियां लिए रहेंगे। 

बता दे, 6 अप्रैल 1980 को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में एक नए राजनीतिक दल की घोषणा हुई। इसका नाम था- भारतीय जनता पार्टी। आज इस ऐतिहासिक घटना को 42 साल पूरे हो चुके हैं। अटल बिहारी को पार्टी का संस्थापक अध्यक्ष चुना गया था ।  पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि हम उन सभी को याद करते हैं जिन्होंने पार्टी का निर्माण किया है और लोगों की अथक सेवा की है।