समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ने दी संसद भवन उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में भोपाल से गिरफ्तार किया है. पूर्व विधायक ने पार्लियामेंट हाउस में पार्सल भी भेजा था. इस पार्सल में नेशनल फ्लैग, संविधान की किताब और जेलेटिन की स्टिक रखी था और साथ में धमकी भरा लेटर भी था. लेटर में पूर्व विधायक ने लिखा था कि अगर मेरी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो 30 सितंबर को संसद भवन को बम से उड़ा दूंगा.

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ने दी संसद भवन उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभी तक आपने किसी आतंकवादी संगठन को देश की धरोहरों या सरकारी भवन को उड़ाने की धमकी देते हुए सुना होगा. ऐसी कई बातें आपने फिल्मो और टीवी  सीरियलों में देखी होंगी. लेकिन मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक ने सभी हदें पार करते हुए देश की संसद को उड़ाने की धमकी दे डाली, जो उन्हें भारी पड़ गई.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में भोपाल से गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

मध्य प्रदेश के पूर्व समाजवादी पार्टी विधायक किशोर समरीते ने पार्लियामेंट को उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उन्हें भोपाल से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ने पार्लियामेंट हाउस में पार्सल भी भेजा था. इस पार्सल में नेशनल फ्लैग, संविधान की किताब और जेलेटिन की स्टिक रखी था और साथ में धमकी भरा लेटर भी था. लेटर में पूर्व विधायक ने लिखा था कि अगर मेरी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो 30 सितंबर को संसद भवन को बम से उड़ा दूंगा.

जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई . भोपाल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) सचिन अतुलकर ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने समरीते को भोपाल से गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को सूचित किया है कि उन्होंने पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने और अदालत में पेश करने के बाद ‘ट्रांजिट रिमांड' पर लिया है.पुलिस ने बताया कि समरीते को भोपाल के कोलार रोड स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी, मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे हैं, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. जिन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया.  मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल में जाने से पहले एनएसयूआई में शामिल हुए थे . 2007 में, वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते .

स्पेशल सीपी ने कहा, वो 10-11 महीने तक विधायक रहे . यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई मामलों में मामला दर्ज किया गया था . अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा .

बता दें कि किशोर समरीते समाजवाटी पार्टी के टिकट पर मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. साल 2008 में विधायक चुने गए समरीते वर्तमान में संयुक्त क्रांति पार्टी के अध्यक्ष हैं.