उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदान जारी उन्नाव में कई जगह बहिष्कार, लखनऊ में कर्मचारियों को मिला खराब खाना

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान जारी है। लखनऊ, सीतापुर, खीरी, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर और पीलीभीत जिले में आज वोटिंग हो रही है।  समाजवादी पार्टी ने कई बूथों पर EVM खराब होने का आरोप लगाया है. लखनऊ के मोहनलालगंज में चुनाव ड्यूटी में आए कर्मचारियों ने खराब खाने की शिकायत की है। गैर जनपदों से ड्यूटी करने आए कर्मियों को बासी खाना दिया गया।

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदान जारी उन्नाव में कई जगह बहिष्कार, लखनऊ में कर्मचारियों को मिला खराब खाना

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान जारी है। लखनऊ, सीतापुर, खीरी, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर और पीलीभीत जिले में आज वोटिंग हो रही है। 
समाजवादी पार्टी ने कई बूथों पर EVM खराब होने का आरोप लगाया है. पार्टी ने ट्वीट कर कहा, बांदा जिले की विधानसभा नरैनी-234, बूथ संख्या 60 पर ईवीएम मशीन खराब है. लखीमपुर जिले की 137 पलिया विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 38 पर ईवीएम खराब है. फतेहपुर जिले की विधानसभा बिंदकी-239 के बूथ संख्या 193, 194 पर बीएलओ की लापरवाही के कारण पहले पर्ची नहीं दी गई और अब पर्ची देने के बाद मतदाताओं को वोट नहीं करने दिया जा रहा है. लखीमपुर खीरी के फरधान थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 85 पर मॉकपाल के दौरान कोई भी बटन दबाने से कमल की पर्ची निकल रही थी, जिसको लेकर मतदान दो घंटा बाधित रहा।

लखनऊ के मोहनलालगंज में चुनाव ड्यूटी में आए कर्मचारियों ने खराब खाने की शिकायत की है। गैर जनपदों से ड्यूटी करने आए कर्मियों को बासी खाना दिया गया। सोशल मीडिया पर शिकायत के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की। 
आरोप लगाया कि सब्जी से बदबू आ रही और पूड़ी टूट नहीं रही। लापरवाही के कारण पुलिसकर्मी ऐसा खाना खाने को मजबूर हैं। डीसीपी साउथ को मामले से अवगत कराया गया है। 

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपना वोट डाले और समय पर डाले। लोग वोट डालने के बाद अपने घर जाएं किसी जगह पर भीड़ ना लगाएं। विश्व मानकों के हिसाब से देखें तो उत्तर प्रदेश का वोट प्रतिशत अब तक बहुत अच्छा रहा है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ में मतदान किया। नवनीत सहगल ने कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार और सामाजिक दायित्व है, हम सबको इसका उपयोग करना चाहिए।