इस कंपनी को पैसा दीजिये और किसी का भी फोन Hack करवा लीजिये, खबर फैलते ही मचा बवाल

कंपनी पैसे लेकर किसी भी फोन को हैक करने का दावा कर रही है. वो 8 मिलियन डॉलर भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 64 करोड़ रुपये की मोटी फीस लेकर Android और iOS डिवाइस को Hack करने की सेवाएं प्रदान कर रही है. इस खबर के चर्चा में आते ही दुनिया भर में काफी बवाल मचा पडा है.

इस कंपनी को पैसा दीजिये और किसी का भी फोन Hack करवा लीजिये, खबर फैलते ही मचा बवाल

दुनिया की एक जानी-पहचानी स्पाइवेयर कंपनी Intellexa अब NSO ग्रुप Pegasus डेवलपर के साथ जबरदस्त कम्पटीशन कर रही है. यह स्पाइवेयर कंपनी Intellexa एक ऐसा ऑफर लेकर आई है, जिसने पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है. कंपनी  पैसे लेकर किसी भी फोन को हैक करने का दावा कर रही है. वो 8 मिलियन डॉलर भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 64 करोड़ रुपये की मोटी फीस लेकर Android और iOS डिवाइस को Hack करने की सेवाएं प्रदान कर रही है. इस खबर के चर्चा में आते ही दुनिया भर में काफी बवाल मचा पडा है. 

इस कंपनी को पैसा दीजिये और किसी का भी फोन Hack करवा लीजिये-NewsAsr

मैलवेयर सोर्स कोड प्रोवाइडर Vx-अंडरग्राउंड को Intellexa के एक प्रपोजल को रिप्रेजेंट करने वाले दस्तावेज मिले, जो ऐसी सेवाएं प्रदान करते हैं जिनमें Android और iOS डिवाइस के कारनामे शामिल हैं. ट्वीट करते हुए लिखा, 'लीक किए गए दस्तावेज ऑनलाइन 8,000,000 डॉलर (लगभग 64 करोड़ रुपये) आईओएस रिमोट कोड एक्सिक्यूशन जीरो डे एक्सप्लॉइट दिखाते हैं.' 

इस ऑफर में iOS और Android उपकरणों के लिए 10 इंफेक्शन्स के साथ-साथ '100 सफल इंफेक्शन्स की मैग्जीन' भी शामिल है. सुरक्षा सप्ताह के अनुसार, 'मालिकाना और गोपनीय के रूप में लेबल किए गए' दस्तावेजों से पता चला है कि कारनामे आईओएस 15.4.1 और लेटेस्ट एंड्रॉइड 12 अपडेट पर काम करना चाहिए. Apple ने मार्च में iOS 15.4.1 जारी किया, जो बताता है कि यह ऑफर हालिया है.

इस कंपनी को पैसा दीजिये और किसी का भी फोन Hack करवा लीजिये-NewsAsr

Intellexa पूरे महाद्वीप में छह साइटों और R&D लैब्स के साथ यूरोप में स्थित है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया, 'हम दुनिया भर में लॉ इन्फोर्समेंट और खुफिया एजेंसियों को कई और विविध समाधानों के साथ डिजिटल अंतर को बंद करने में मदद करते हैं, सभी हमारे अद्वितीय और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास नेबुला प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रेटेड हैं.'