मैरिज ब्यूरो में बायोडाटा डालना पड़ा भारी, गए थे शादी करने अब काट रहे है थाने के चक्कर

यह अनोखी ठगी का मामला उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले से सामने आया है। राजस्थान निवासी एक अविविवाहित युवक को मैरिज ब्यूरो में अपनी शादी के लिए बायोडाटा डालना पड़ गया भारी, हो गया ठगी का शिकार।

मैरिज ब्यूरो में बायोडाटा डालना पड़ा भारी, गए थे शादी करने अब काट रहे है थाने के चक्कर

राजस्थान निवासी एक अविविवाहित युवक को मैरिज ब्यूरो में अपनी शादी के लिए बायोडाटा डालना पड़ गया भारी, हो गया ठगी का शिकार। यह अनोखी ठगी का मामला उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले से सामने आया है।  

मामला जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र का है।  यहां राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले युवक ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, "मैंने शादी के लिए मैरिज ब्यूरो में बायोडेटा डाला था. इसके बाद एक कॉल आई।  इसमें एक शख्स ने कहा कि मैं आपकी शादी करवा दूंगा, लेकिन लड़की गरीब परिवार से है पूरा खर्चा आपको उठाना पड़ेगा। इस शर्त पर युवक शादी के लिए तैयार हो गया। 

जिसके बाद फोन करने वाले ने उसे शादी के लिए बांदा बुलाया।  इसके बाद वो 12 नवंबर को पहुंचा और रेलवे स्टेशन के पास ही एक गेस्ट हाउस में लड़की दिखाई गई।  लड़की पसंद आने के बाद कोर्ट मैरिज के लिए कागज तैयार करने के नाम पर उस शख्स ने 10 हजार रुपये ले लिए। 

साथ ही घर में अन्य कार्यक्रम करवाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की।  इस पर युवक ने इनकार किया तो उस शख्स ने दूसरी लड़की दिखाने की बात कही। वहीं, 15 नवंबर को दोबारा लड़की देखने के लिए बुलाया और कहा कि जयमाला का कार्यक्रम भी उसी घर में करा दिया जाएगा।  इसके बाद सभी लोग एक घर गए।  यहां पर 3 लड़कियां और 5 से 6 लोग मौजूद थे।  यहां पर शादी समारोह कराने के नाम पर एक लाख रुपये मांगे गए जो युवक ने दे दिए। 

इसके बाद विमलेश नाम का युवक लड़कियों को अपने साथ लेकर निकल गया।  कुछ देर बाद धमकी देते हुए कॉल की और कहा, "तुम यहां से निकल जाओ वरना जान से मारे जाओगे" .  ये सुनकर युवक को ठगी का पता चला।  उसने थाना अतर्रा में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।