Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी ने सभी से की यह अपील, लगाई प्रोफाइल पर तिरंगे की तस्वीर

पीएम मोदी ने रविवार को हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनने की अपील की। कहा कि आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें। जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा।

Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी ने सभी से की यह अपील, लगाई प्रोफाइल पर  तिरंगे की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर राष्ट्र ध्वज 'तिरंगे' की तस्वीर लगा दी है। उन्होंने देश के लोगों से भी तिरंगा महोत्सव मनाने के लिए एक आंदोलन के रूप में ऐसा ही करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने रविवार को हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनने की अपील की। कहा कि आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें। जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा।

उन्होंने कहा कि देशवासियों को इस साल इस अभियान को एक नई ऊंचाई पर ले जाना है. आइए 13 से 15 अगस्त के बीच देश की आन-बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज को फहराएं. तिरंगे के साथ https://harghartiranga.com पर अपनी सेल्फी भी जरूर अपलोड करें.

इस बीच खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि 13 से 15 अगस्त तक चलाए जाने वाले 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत हरियाणा में 5 लाख राष्ट्रीय झंडे वितरित किए जाएंगे.

बयान में कहा गया है कि हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और उन लोगों की याद दिलाना है, जिन्होंने इस महान राष्ट्र के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दिया. पिछले साल इस अभियान को जबरदस्त सफलता मिली थी. इस साल भी इसके जरिए लोगों को उत्साह और देशभक्ति के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

लोग राष्ट्रीय ध्वज को 25 रुपये प्रति पीस के हिसाब से राशन डिपो से खरीद सकेंगे. इन्हीं अभियान के तहत, गांवों और शहरों में राशन डिपो के जरिए बेचा जाएगा. बयान के मुताबिक, 'तिरंगा हर भारतीय का गौरव है और सभी को गर्व के साथ इसे अपने घरों पर लगाना चाहिए.' 

इसमें कहा गया है, 'तिरंगा भारत की शान का प्रतिनिधित्व करता है और हमारे लिए इस अभियान को सफल बनाना और नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना जरूरी है.' आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य जनता में उत्साह, एकता और राष्ट्रीय भावना को बढ़ावा देना है. इस आयोजन में भाग लेना हमारा कर्तव्य है.