Honey Trap में फंसा हरिद्वार का व्यापारी, मुंबई की लड़की से अय्याशी के चक्कर में गवाए 45 लाख

उत्तराखंड के युवक को मुंबई में बार बाला का डांस देखना इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी सारी जमा पूंजी गंवानी पड़ गई है. ये मामला सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है, लेकिन सच है. उत्तराखंड के युवक से बार बाला ने 45 लाख रुपए की ठगी है और बार बाला का ये खेल अभी भी जारी है.

Honey Trap में फंसा हरिद्वार का व्यापारी, मुंबई की लड़की से अय्याशी के चक्कर में गवाए 45 लाख

हरिद्वार में एक कारोबारी मुंबई की एक लड़की की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर दिल दे बैठा, बस फिर क्या था दोनों के बीच काफी देर तक फोन पर वीडियो चैटिंग का दौर शुरू हो गया. आरोप है कि लड़की वीडियो चैटिंग के दौरान एक दिन गंदी हरकत करने लगी. यही नहीं उसने चैटिंग के दौरान बिजनेसमैन की कुछ नग्न तस्वीरें कैमरे में कैद कर ली. बस फिर क्या था शुरू हो गया ब्लैकमेलिंग का एक ऐसा खेल, जिससे बचने की हिदायत अक्सर पुलिस देती रहती है.

सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर फेसबुक और व्हाट्सऐप के जरिए न्यूड कॉल लोगों के लिए आफत बन रही है. ऐसे ही एक मामला हरिद्वार जिले के युवक के साथ हुआ. युवक को मुंबई में बार बाला के डांस देखने की कीमत 45 लाख रुपए चुकानी पड़ी  है. बार बाला अभी भी युवक से पैसे की मांग कर रही है.

महिला के साथ दोस्ती कर वीडियो चैट करना हरिद्वार के एक बिजनेसमैन को भारी पड़ गया है. मुंबई की महिला ने बिजनेसमैन को ब्लैकमेल कर 45 लाख रुपये ठग लिए हैं. जब महिला की डिमांड खत्म नहीं हुई तो पीड़ित ने कोर्ट में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की. कोर्ट के आदेश पर हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित कारोबारी संदीप कुमार ने बताया कि साल 2016 में वह किसी काम से मुंबई गया था. यहां होटल में बार में उसकी एक महिला से दोस्ती हुई और उससे लगातार बातें होने लगी. बाद में महिला ने उसके साथ वीडियो चैट भी शुरू कर दी. आरोप है कि ठगी की मास्टरमाइंड लड़की ने जब देखा कि उसका शिकार उसके हुस्न के जाल में फंस चुका है तो एक दिन उसने अचानक वीडियो चैटिंग के दौरान अश्लील हरकत शुरू कर दी. 

45 लाख रुपए की ठगी का शिकार हुआ युवक हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है. उसने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले वो मुंबई घूमने गया था, जहां उनसी मुलाकात कंचन नाम की बार बाला से हुई थी. कुछ ही दिनों में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी.

आरोप है कि महिला ने बिजनेसमैन को भरोसे में लेकर उसकी नग्न वीडियो और तस्वीरें बना ली. इन तस्वीरों के आधार पर आरोपी महिला कारोबारी संदीप कुमार को लंबे समय से ब्लैकमेल कर रही थी. वह कभी उन तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देती तो कभी उसके घर वालों को भेजने के नाम पर ब्लैकमेलिंग करती थी. अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने के डर से काफी समय तक पीड़ित सबकुछ सहता रहा. लेकिन आखिरकार पीड़ित ने कोर्ट की शरण में जाने का मन बनाया. शिकायतकर्ता का दावा है कि लड़की मुंबई में बार डांसर है. वह अक्सर लोगों को ठगी बनाती रहती है. 

सूत्रों से पता चला है कि पीड़ित का कहना है आखिर में परेशान होकर उसने पुलिस से मदद मांगी, लेकिन पुलिस ने उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया. इसके बाद पीड़ित कोर्ट की शरण में गया और अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पीड़ित का मुकदमा दर्ज किया. कोतवाली रानीपुर इंचार्ज ने बताया कि इस मामले में आरोपी कंचन पुत्री मनोहर राज निवासी पाटलिपुत्र नगर ओशिवारा मुंबई महाराष्ट्र के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है. फिलहाल यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया जा रहा है, लेकिन वादी अभी तक पुलिस के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुआ है. उससे पूछताछ के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है. हुस्न के नाम पर ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. यहां तक की पुलिस अक्सर लोगों को अनजान व्यक्तियों से दोस्ती करने से बचने की सलाह देती रहती है. बावजूद इसके जरा सी लापरवाही में लोग न सिर्फ सामाजिक प्रतिष्ठा बल्कि आर्थिक नुकसान भी करा बैठते  हैं.