वो तो संसद में भी पीकर आते थे, ड्रिंक भी कर रहे, स्टेट भी ड्राइव कर रहे- भगवंत मान पर हरसिमरत का तंज

11 बजे क्या खा-पी के आते थे, आसपास के सारे बोलते थे हमारी सीट बदल दो. जब बोलते थे तो लोग उनको जाकर सूंघते थे। पंजाब की सड़कों पर लिखा होता है कि डोन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव, लेकिन पंजाब में ड्रिंक करके सरकार चल रही है.

वो तो संसद में भी पीकर आते थे, ड्रिंक भी कर रहे, स्टेट भी ड्राइव कर रहे- भगवंत मान पर हरसिमरत का तंज

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने नशे की लत के मुद्दे पर मंगलवार को आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान शराब पीकर राज्य को 'ड्राइव' कर रहे हैं. उन्होंने लोकसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत देश में नशाखोरी की समस्या और सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की शुरुआत करते हुए पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला.

पंजाब में ड्रग्स के हालात पर मान को घेरते हुए हरसिमरत कौर बादल बोलीं- 6 महीने पहले हमारे पंजाब के मुख्यमंत्री उस कोने में बैठते थे. जो पार्लियामेंट में 11 बजे नशे की हालत में आता हो वो आज पंजाब चला रहा है. 11 बजे क्या खा-पी के आते थे, आसपास के सारे बोलते थे हमारी सीट बदल दो. जब बोलते थे तो लोग उनको जाकर सूंघते थे। पंजाब की सड़कों पर लिखा होता है कि डोन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव, लेकिन पंजाब में ड्रिंक करके सरकार चल रही है. ये तो हालात हैं.

हरसिमरत कौर बादल ने लोकसभा में कहा, 'संसद में आकर उन्होंने पूरे सदन की वीडियो बना ली, ताकि देश के दुश्मनों को पता चल जाए कि कौन कहां बैठता है. इसी वजह से उनको पूरे एक सत्र से बाहर कर दिया गया.'

उन्होंने आगे कहा, '2019 का चुनाव जीतने के लिए उन्होंने अपनी मां की झूठी कसम खाई थी कि आज के बाद शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा, क्योंकि चुनाव जीतना था. केजरीवाल जी कहते हैं कि भगवंत मान जितनी बड़ी कुर्बानी कोई नहीं दे सकता. आप कल्पना कर सकते हैं कि जिस राज्य का सीएम ही ऐसा हो, वहां राज्य के लोगों का क्या ही हाल होगा.'

इसके बाद बादल ने अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा- पंजाब चुनाव जीतने के लिए मान ने अपनी मां की कसम खाई कि आज के बाद शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा। केजरीवाल बोले- भगवंत मान ने बहुत बड़ी कुर्बानी दी है। सर वो तो कुर्बान होकर मुख्यमंत्री बन गए, लेकिन पिछले 10 महीनों में हमारे पंजाब की हालत खराब हो गई. बादल की बात पर गृहमंत्री अमित शाह भी खुद को हंसने से नहीं रोक सके. जितनी देर बादल भगवंत मान पर बोलीं, सदन में ठहाके लगते रहे.