पंजाब पुलिस के एक्शन पर HC में आज सुनवाई, आधी रात अपने घर पहुंचे तेजिंदर बग्गा कहा- किसी से डरने वाले नहीं

हाईकोर्ट ने बग्गा को हरियाणा से दिल्ली ले जाने से रोकने की पंजाब सरकार की मांग ठुकरा दी।, बग्गा को दिल्ली पुलिस ने देर रात गुरुग्राम में मजिस्ट्रेट सिद्धा त्रिपाठी के आवास पर पेश किया। जिसके बाद वह अपने घर के लिए रवाना हो गए, अपने घर पहुंचते ही तजिंदर सिंह बग्गा ने कहा कि जो लोग मानते हैं कि वे पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एक भाजपा कार्यकर्ता किसी से नहीं डरेगा।

पंजाब पुलिस के एक्शन पर HC में आज सुनवाई, आधी रात अपने घर पहुंचे तेजिंदर बग्गा कहा- किसी से डरने वाले नहीं

शुक्रवार को दिनभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली पुलिस ने देर रात गुरुग्राम में मजिस्ट्रेट सिद्धा त्रिपाठी के आवास पर पेश किया। जिसके बाद वह अपने घर के लिए रवाना हो गए, बयान सोमवार को दर्ज होंगे। बग्गा अब दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी में रहेंगे। चोट की वजह से बग्गा को बयान दर्ज करवाने के लिए सोमवार सुबह तक का वक्त दिया गया है। अपने घर पहुंचते ही तजिंदर सिंह बग्गा ने कहा कि जो लोग मानते हैं कि वे पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एक भाजपा कार्यकर्ता किसी से नहीं डरेगा। उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा और दिल्ली पुलिस व सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।वहीं बग्गा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है और संबंधित लोगों को दंडित किया जाएगा।

हाईकोर्ट ने बग्गा को हरियाणा से दिल्ली ले जाने से रोकने की पंजाब सरकार की मांग ठुकरा दी। वहीं बग्गा को दिल्ली में शुक्रवार आधी रात को 12.35 बजे मजिस्ट्रेट के आगे पेशी के बाद घर भेज दिया गया। बता दे, दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, हरियाणा पुलिस को वायरलेस मैसेज भेजकर पंजाब पुलिस की गाड़ियों को राउंड अप करने का आग्रह किया। बताया गया कि बग्गा का अपहरण किया गया है। कुरुक्षेत्र पुलिस ने सुबह 10:30 बजे गांव खानपुर कोलिया में विश्वास फिलिंग स्टेशन के सामने जीटी रोड पर नाका लगा दिया। उसने करीब 10:45 बजे पंजाब नंबर की दो बोलेरो गाडि़यों को रुकवाया। तभी वहां हरियाणा के अन्य जिलों के पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। लंबी बातचीत के बाद दोपहर करीब 2:45 बजे दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर रवाना हो गई। इसके बाद शाम को करीब सवा चार बजे पंजाब पुलिस के एडीजीपी शरद चौहान कुरुक्षेत्र पहुंचे। यहां हरियाणा व पंजाब पुलिस के आला अधिकारियों के साथ लंबी बैठक चली।

पंजाब सरकार ने आरोप लगाया था कि तजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार करने के दौरान एक टीम जनकपुरी थाने भेजी गई। उसे दिल्ली पुलिस ने डिटेन कर लिया। जिसमें उनका एक डीएसपी भी शामिल था। इसके बाद पंजाब पुलिस हरियाणा पहुंची तो उन्हें कुरुक्षेत्र में रोक लिया गया। वहां पंजाब पुलिस के SP स्तर के अफसरों को डिटेन किया गया।

घटना को लेकर तजिंदर सिंह बग्गा के पिता पीएस बग्गा ने बताया कि पुलिस अधिकारी तजिंदर को घसीटने लगे, उन्होंने उसे पगड़ी पहनने की अनुमति नहीं दी, यह हमारे धार्मिक सिद्धांतों के खिलाफ है। हमने पंजाबी भाइयों से इसके खिलाफ आवाज उठाने को कहा है। वहीं उन्होंने कहा कि अंत में तजिंदर वापस आ गया, यह सच्चाई की जीत है. बता दें कि पंजाब पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद दिल्ली में अपने घर वापस आने पर भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के आवास पर जश्न का माहौल दिखा। बीजेपी नेता ने कहा कि यह एक अवैध हिरासत थी. इसकी सूचना किसी स्थानीय पुलिस अधिकारी को नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल चाहें तो मेरे खिलाफ 100 और एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक वह कश्मीरी पंडितों के बारे में अपने बयान के लिए माफी नहीं मांग लेते। बग्गा ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कश्मीर पर बयान दिया था। जिस पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा था कि जब तक केजरीवाल कश्मीरियों के खिलाफ अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते हैं तब उन्हें जीने नहीं देंगे। लेकिन, उनके इस बयान को काट कर पेश कर दिया गया कि उन्होंने कहा है की वह जीने नहीं देंगे। आप के पंजाब प्रवक्ता सन्नी आहलूवालिया की शिकायत पर गत एक अप्रैल को मोहाली साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया था। जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाकर क्राइम इन्वेस्टीगेशन एजेंसी मोहाली ने गुरुवार को बग्गा के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज की थी।