Heat Wave-Yellow Alert: यूपी के कई शहरों में लू को लेकर येलो अलर्ट, जरूरत पड़ने पर ही दोपहर घर से निकलें

भीषण गर्मी से परेशान उत्तर प्रदेश के लोगों को फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया है.

Heat Wave-Yellow Alert: यूपी के कई शहरों में लू को लेकर येलो अलर्ट, जरूरत पड़ने पर ही दोपहर घर से निकलें

लू के दौरान कई बार जरा सी लापरवाही हमारे स्वास्थ्य पर गंभीर संकट पैदा कर देती है. ऐसे में बेहतर होगा कि जरुरत पड़ने पर ही दोपहर के वक्त घर से निकलें. भीषण गर्मी से परेशान उत्तर प्रदेश के लोगों को फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गाजीपुर, मऊ,बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती कुशीनगर, आगरा, जालौन, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों के लिए लू चलने का अलर्ट जारी किया है. 

उधर एक निजी पूर्वानुमान एजेंसी के मुताबिक अरब सागर में उठे चक्रवात बिपारजॉय के असर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश,दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 15 और 16 जून को दिल्ली में भी बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जाहिर की है.