पति भिखारी प्रसाद के लालची दोस्त चन्दर ने दोस्त की विधवा से की 18 लाख की ठगी, ऐसे गया पकड़ा

बीमारी की वजह से महिला के पति की मौत हो गई थी। इसके बाद उसे इंश्योरेंस के 17.83 लाख रुपये मिले थे। आरोपी ने इंश्योरेंस के रुपये जल्द दिलाने का झांसा देकर वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता की शिकायत पुलिस ने आरोपी चंदर मोहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पति भिखारी प्रसाद के लालची दोस्त चन्दर ने दोस्त की विधवा से की 18 लाख की ठगी, ऐसे गया पकड़ा

दिल्ली के शाहदरा जिले से दोस्ती को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि शाहदरा जिले के कृष्णा नगर में विधवा से 13.50 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। बीमारी की वजह से महिला के पति की मौत हो गई थी। इसके बाद उसे इंश्योरेंस के 17.83 लाख रुपये मिले थे। आरोपी ने इंश्योरेंस के रुपये जल्द दिलाने का झांसा देकर वारदात को अंजाम दिया। 

पीड़िता की शिकायत पुलिस ने आरोपी चंदर मोहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पीड़िता का आरोप है कि चंदर ने उसके पति से भी पांच लाख रुपये उधार लिए हुए थे। ये पैसे भी वह नहीं लौटा रहा है। कृष्णा नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, राजगढ़ कॉलोनी निवासी मंजू देवी (32) के परिवार में बेटी पर दो बेटे हैं। पति भिखारी प्रसाद की 22 सितंबर 2021 को बीमारी के कारण मौत हो गई थी। पति ने इंश्योरेंस कराया हुआ था। पति के दोस्त चंदर मोहन ने उसे आश्वासन देते हुए कहा कि वह इंश्योरेंस के पैसे जल्द दिलवा देगा। 

आरोपी ने पीड़िता से एक रद्द चेक व दो खाली चेक ले लिए। आरोपी ने कहा था कि वह खाली चेक जल्द लौटा देगा, लेकिन बार-बार कहने के बावजूद आरोपी ने खाली चेक नहीं लौटाए। आरोपी ने रुपये दिलाने के नाम पर उसका हेल्थ कार्ड, इंश्योरेंस कार्ड व दूसरे दस्तावेज भी ले लिए। बाद में आरोपी ने धोखे से एक चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक खाते 13.50 रुपये निकाल लिए। इतनी बड़ी रकम निकलने के बाद भी मंजू के मोबाइल पर कोई एसएमएस नहीं आया और न ही बैंक ने सूचित किया। 

वहीं, पीड़िता का आरोप है कि चंदर को मकान खरीदने के लिए रुपयों की जरूरत पड़ी थी तो पति ने पांच लाख रुपये उधार दे दिए। अब वह रुपये भी चंदर नहीं दे रहा है।