IND vs AUS- भारत ने आसानी से ऑस्ट्रेलिया को विकेटों से हराया- रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाज़ी

आज के दिन खेल की शुरुवात में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम 113 रनों पर ढेर हो गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम को 115 रनों का लक्ष्य मिला है। रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में कुल 7 विकेट चटकाए और आर अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में खेल के तीसरे दिन ही बड़ी आसानी से ऑस्ट्रेलिया को 6 विकटो से हरा कर शानदार जीत हासिल की। 

IND vs AUS- भारत ने आसानी से ऑस्ट्रेलिया को विकेटों से हराया- रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाज़ी

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में खेल के तीसरे दिन ही बड़ी आसानी से ऑस्ट्रेलिया को 6 विकटो से हरा कर शानदार जीत हासिल की। 
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेटों से पराजित किया। बता दे की आज के दिन खेल की शुरुवात में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम 113 रनों पर ढेर हो गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम को 115 रनों का लक्ष्य मिला है। रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में कुल 7 विकेट चटकाए और आर अश्विन ने 3 विकेट चटकाए।
आज मैच के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा ने कुह्नमैन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर खत्म कर दी है। कुह्नमैन ने दो गेंद का सामना किया और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वह क्लीन बोल्ड हुए। जडेजा ने इस पारी में सात और अश्विन ने तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली थी। इस वजह से भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य है। मैच का नतीजा आज आना तय था।
भारतीय पारी की शुरुवात अच्छी नहीं हुई केएल राहुल एक बार  फिर फ्लॉप रहे हैं. राहुल केवल 1 रन बनाकर नाथन लियोन का शिकार बने। भारतीय टीम को 39 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। मैथ्यू कुहनेमैन ने रोहित शर्मा को आउट किया। इस दौरान वह 20 गेंदों पर 31 रन बनाकर रन आउट हुए। पुजारा की गलती के चलते रोहित को अपना विकेट गंवाना पड़ा।
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 25000 रन पूरे कर लिए।  बता दें कि विराट कोहली सबसे तेज इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में नंबर 6 पर आ गए है। उन्होंने कुल 549 मैच खेलते हुए 25000 का आंकड़ा पार कर लिया।
इस मामले में सबसे नंबर 1 पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम है, जिन्होंने 782 मैचों में कुल 34357 रन बनाए, लेकिन कोहली इस लिस्ट में सबसे ज्यादा औसत 53.7 से नंबर 6 पर है। नागपुर टेस्ट की तरह ही विराट कोहली तीसरे दिन के खेल में टॉड मर्फी का शिकार बन गए। बता दें कि 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर मर्फी ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान किंग कोहली 31 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ड्रिंक्स ब्रेक तक भारतीय टीम का स्कोर 69/3 रहा।
88 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा। श्रेयस अय्यर 10 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। नाथन लियोन ने उन्हें टॉड मर्फी के हाथों कैच कराया। अय्यर ने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। वह तेजी से रन बनाकर मैच खत्म करना चाहते थे, लेकिन इसी प्रयास में आउट हो गए।