IND vs BAN 3rd ODI- भारत ने बांग्लादेश को 227 रनो से जमकर धोया, सीरीज हारी पर दिल जीता

भारत ने बांग्लादेश को 227 रनो से करारी शिकस्त दी है। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चटग्राम में आज खेला गया। जिसमे बड़ी आसानी के साथ ही भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया।

IND vs BAN 3rd ODI- भारत ने बांग्लादेश को 227 रनो से जमकर धोया, सीरीज हारी पर दिल जीता

भारत ने बांग्लादेश को 227 रनो से करारी शिकस्त दी है। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चटग्राम में आज खेला गया। जिसमे बड़ी आसानी के साथ ही भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया।  आज के मैच के हीरो रहे दोहरे शतकवीर ईशान किशन जिहोने क्रिकेट इतिहास में अब तक का सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाया। 

बांग्लादेश को पहला झटका पांचवें ओवर की पहली गेंद पर लगा। अक्षर पटेल ने अपने पहले ओवर में सफलता हासिल की। उन्होंने अनामुल हक को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया। अनामुल सात गेंद पर आठ रन ही बना सके। बांग्लादेश को दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास को आउट किया। लिटन दास ने 26 गेंद पर 29 रन बनाए। तीसरी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई। उन्होंने बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को आउट कर दिया। 

बांग्लादेश को चौथा झटका उमरान मलिक ने दिया। उन्होंने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर यासिर अली को एलबीडब्ल्यू कर दिया। बांग्लादेश के मुख्य बल्लेबाज शाकिब अल हसन 23वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। शाकिब को कुलदीप यादव ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 50 गेंद पर 43 रन बनाए। बांग्लादेश को दो ओवर में दो झटके लगे। 27वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने महमूदुल्लाह को आउट कर दिया। नके बाद अगले ओवर में आफिफ हुसैन पवेलियन लौट गए। बांग्लादेश को नौवां झटका शार्दुल ठाकुर ने दिया। शार्दुल ने एबादत हुसैन को आउट कर दिया। एबादत चार गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोल पाए।

इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन मिराज को शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन भेज दिया। मेहदी हसन ने पांच गेंद पर तीन रन बनाए। 

सीरीज हार चुकी भारतीय टीम इस मैच में अपना सम्मान बचाने उतरी थी । बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया। वहीं, विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत अच्छी नहीं थी। शिखर धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 290 रन की साझेदारी हुई। किशन 131 गेंद पर 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, विराट ने 91 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। एक समय पर लग रहा था कि भारत 450 से ज्यादा का स्कोर बनाएगा, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज छह ओवर के अंतराल में आउट हो गए और कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। इस वजह से टीम इंडिया अंत में आठ विकेट खोकर 409 रन ही बना पाई। 

श्रेयस अय्यर तीन, लोकेश राहुल आठ, शार्दुल ठाकुर तीन और कुलदीप यादव ने तीन रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 37 और अक्षर पटेल ने 20 रन की पारी खेली भारत का स्कोर 400 के पार पहुंचाया।