IND vs NZ- सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, टिम साउदी की हैट ट्रिक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउनगनुई में खेला गया। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराया। दीपक हुड्डा ने ४ विकेट लिए, न्यूजीलैंड की और से कप्तान विलियमसन ने जमाया अर्धशतक।

IND vs NZ- सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, टिम साउदी की हैट ट्रिक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउनगनुई में खेला गया। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को  65 रनों से हराया। दीपक हुड्डा ने ४ विकेट लिए, न्यूजीलैंड की और से कप्तान विलियमसन ने जमाया अर्धशतक। 

इससे पहले केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई के रहने वाले सूर्यकुमार नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे. तब भारत का स्कोर 1 विकेट पर 36 रन था. सूर्या जब पारी खत्म होने के बाद लौटे तो स्कोर 6 विकेट पर 191 रन था. इसी से उनके तूफानी अंदाज का पता लग जाता है. सूर्यकुमार ने 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े. 

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत को बतौर ओपनर मौका दिया. हालांकि उनका यह प्रयोग सफल नहीं रहा. पंत ने 13 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 6 रन बनाए. श्रेयस अय्यर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13-13 रन बनाए. दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर का खाता तक नहीं खुला।

पहले सूर्यकुमार यादव का तूफान आया तो आखिरी ओवर में कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट झटक लिए। यह उनकी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी हैट्रिक है, जबकि ऐसा करने वाले वह श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने हैं। टिम साउदी ने आखिरी ओवर की तीसरी, चौथी और 5वीं गेंदों पर लगातार हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर के विकेट चटकाए। भारत ने 6 विकेट पर 191 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव का बल्ला एक बार फिर चला और ऐसा चला कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज पानी मांगते नजर आए. सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 111 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए. ओपनर ईशान किशन ने 36 रनों का योगदान दिया.

सूर्यकुमार यादव ने इसी बीच नियमित कप्तान और धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन के पारी के 19वें ओवर की गेंद पर चौका जड़ा और निजी स्कोर 101 रन पहुंचा दिया. इस ओवर में उन्होंने कुल 22 बनाए जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा. सूर्यकुमार इस तरह एक कैलेंडर इयर में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने यह रिकॉर्ड साल 2018 में बनाया था.  

भारत (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन