IND vs NZ- टीम इंडिया ने बनाया ये महारिकॉर्ड, इतिहास में हुआ पहली बार ऐसा

भारतीय टीम ने दुनिया की बड़ी-बड़ी टीमों की धज्जियां उड़ा दी है. भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है. भारत ने इसी के साथ ही घर पर न्यूजीलैंड को लगातार सातवीं वनडे सीरीज में मात दी है. भारत की घर में यह लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीत है.

IND vs NZ- टीम इंडिया ने बनाया ये महारिकॉर्ड, इतिहास में हुआ पहली बार ऐसा

टीम इंडिया ने एक बड़ा महारिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, भारतीय टीम ने दुनिया की बड़ी-बड़ी टीमों की धज्जियां उड़ा दी है. भारत ने अपने गेंदबाजों और ओपनरों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में शनिवार को 179 गेंद शेष रहते आठ विकेट से मात दे दी. भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है. भारत ने इसी के साथ ही घर पर न्यूजीलैंड को लगातार सातवीं वनडे सीरीज में मात दी है. भारत की घर में यह लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीत है. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत ने अपने घर में लगातार सात वनडे सीरीज जीती है. 
टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीत ली है. टीम पिछले चार साल से होम वनडे सीरीज नहीं हारी है. टीम इंडिया को घर में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. जब साल 2018-19 में कंगारू टीम ने भारत की धरती पर 3-2 से वनडे सीरीज जीती थी.  भारतीय खेमे में इस जीत के साथ खुशी की लहर दौड़ गयी जबकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के चेहरे पर निराशा साफ नजर आ रही है. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने निराश किया और केवल 108 रन ही बना पाए. इसके बाद भारत ने 20.1 ओवर में दो विकेट पर 111 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की. यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत भी है. 

दिसंबर 2019 से भारत ने अब तक घर में लगातार 7 वनडे सीरीज जीती-

वेस्टइंडीज को हराया (2-1)

ऑस्ट्रेलिया को हराया (2-1)

इंग्लैंड को हराया (2-1)

वेस्टइंडीज को हराया (3-0)

साउथ अफ्रीका को हराया (2-1)