IND vs PAK महामुकाबला- बाबर आजम ने बनाया हर प्लेयर के लिए स्पेशल प्लान Team India के लिए शाहीन के बाद अब ये खिलाड़ी बन सकता है मुसीबत

मैच से एक दिन पहले दोनों टीमों के कप्तानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित शर्मा ने जहां टीम इंडिया को तैयारियों को पूरी तरह पुख्ता बताया वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भी अपने हौसले बुलंद बताए। बाबर ने मीडिया से बात करते हुए कुछ ऐसा भी कहा जिसे सुनकर शायद भारतीय टीम को अच्छा ना लगे।

IND vs PAK महामुकाबला- बाबर आजम ने बनाया हर प्लेयर के लिए स्पेशल प्लान Team India के लिए शाहीन के बाद अब ये खिलाड़ी बन सकता है मुसीबत

T-20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है।  मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले में भारतीय बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव पर निगाहें होंगी।  अब सूर्यकुमार को लेकर बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह किसी बल्लेबाज को अतिरिक्त अहमियत नहीं देना चाहते और उन्होंने सबके लिए योजना बनाई है। बाबर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हमने सूर्यकुमार नहीं बल्कि प्रत्येक खिलाड़ी के लिए योजना बनाई है। हमारी एक योजना है और उम्मीद करते हैं कि इसे मैदान पर उचित तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे।’’  सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले क्रिकेटर हैं।   

मैच से एक दिन पहले दोनों टीमों के कप्तानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित शर्मा ने जहां टीम इंडिया को तैयारियों को पूरी तरह पुख्ता बताया वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भी अपने हौसले बुलंद बताए। बाबर ने मीडिया से बात करते हुए कुछ ऐसा भी कहा जिसे सुनकर शायद भारतीय टीम को अच्छा ना लगे। इसके अलावा उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी के अलावा एक और खिलाड़ी से भारत को सावधान रहने के लिए कहा।

बाबर आजम की यह बात निश्चित ही किसी भी भारतीय फैन या फिर खुद भारतीय क्रिकेट टीम को भी पसंद नहीं आई होगी। साथ ही बाबर आजम ने आगे कुछ और भी ऐसा बोला जिससे टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत है। शाहीन शाह अफरीदी भले ही इस मैच में आकर्षण का केंद्र हों लेकिन बाबर ने कहा कि, हारिस राउफ की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हाल ही में इंग्लैंड सीरीज में हारिस ने शानदार गेंदबाजी की थी। वह इस हाईवोल्टेज मुकाबले में एक छिपा हुआ सितारा साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना करने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच विवाद खड़ा बो गया था। उसके बाद से काफी तनाव बढ़ा और पाकिस्तान ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप जो भारत में होना है उससे हटने की धमकी दे डाली। इसे लेकर बाबर ने कहा कि, दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच अच्छे रिश्ते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा भारतीय खिलाड़ियों के बीच अच्छा रिश्ता है और पेशेवर खिलाड़ी ऐसा ही करते हैं। इससे मैदान में रिश्तों में भी मदद मिलती है क्योंकि हम सभी अपनी टीमों के लिए 100 प्रतिशत देते हैं।’’

भारतीय टीम में मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन का खेलना पक्का नहीं है। इन दोनों की जगह हर्षल पटेल और युजवेन्द्र चहल को मौका दिया जा सकता है। वहीं, पाकिस्तान के फखर जमान भी इस मैच से बाहर रह सकते हैं। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अपनी गेंदबाजी तय करने के लिए माथापच्ची करनी पड़ेगी। अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का खेलना लगभग तय है, लेकिन अश्विन की जगह युजवेन्द्र चहल को मौका दिया जा सकता है। चहल लेग स्पिनर हैं और कलाई के स्पिनर टी20 में मैच पलटने का माद्दा रखते हैं। वहीं, हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है। शमी ने फिट होने के बाद अभ्यास मैच में सिर्फ एक ओवर किया है। इसी में उन्होंने कमाल किया था, लेकिन उनकी जगह हर्षल को मौका दिया जा सकता है, जो लगातार खेल रहे हैं।

भारत की संभावित टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल/मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की संभावित टीम-

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।