खटीमा में जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने बनाया अपना निवाला

जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ ग्रामीण को घसीटकर घने जंगल में ले गया। जहां वन विभाग ने 14 राउंड फायरिंग कर बमुश्किल बाघ के कब्जे से युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ खासा आक्रोश व्याप्त है।

खटीमा में जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने बनाया अपना निवाला

उत्तराखंड के खटीमा के सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ ग्रामीण को घसीटकर घने जंगल में ले गया। जहां वन विभाग ने 14 राउंड फायरिंग कर बमुश्किल बाघ के कब्जे से युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ खासा आक्रोश व्याप्त है।
इस दौरान मौके पर सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए। घटना की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। वन विभाग के अधिकारियों शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आपको बता दें कि खटीमा में उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित हल्दी घेरा गांव निवासी केवल सिंह पुत्र अमर सिंह अपने तीन साथियों के साथ सुरई वन रेंज के कम्पार्ट संख्या 47 में घास काटने गया था। इस बीच दोपहर करीब 12 बजे अचानक बाघ ने उन पर हमला कर दिया। 
इसी दौरान अचानक बाघ ने केवल सिंह पर हमला कर दिया और घसीटते हुए उसको जंगल की तरफ ले गया।  बाघ के हमले से अन्य साथी घबरा गए।  इसके बाद घबराए युवकों ने इस घटना की सूचना नजदीकी वन चौकी पर तैनात कर्मियों एवं परिजनों को दी। सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बख्तरबंद ट्रैक्टर से जंगल में युवक की तलाश शुरू की। 


वन विभाग की टीम ने बमुश्किल बाघ को भगाकर शव को कब्जे में लिया। मृतक की पहचान केवल सिंह निवासी हल्दी घेरा गांव के रूप में हुई है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय खटीमा स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है।  वन विभाग की तरफ से ग्रामीणों को बेवजह जंगल में जाने से मना किया गया है। 
मृतक अपने पीछे पत्नी सुखजिंदर कौर, पुत्री नवनीत कौर, पुत्र सतनाम सिंह को रोता-बिलखता छोड़ गया है। मृतक चार भाईयों में सबसे छोटा था। उसके दो भाईयों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। घटनास्थल पर एसडीओ संतोष कुमार पंत, रेंजर राजेंद्र मनराल, डिप्टी रेंजर सुखदेव मुनि, सतीश रेखाड़ी, हरीश राम, वन बीट अधिकारी मुकेश कुमार, राहुल के अलावा हल्दी के प्रधान पति गुरप्रीत सिंह खिंडा आदि मौजूद थे। रेंजर मनराल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतक के स्वजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।