ससुराल वालों ने करवाया पति पर हत्या का मुकदमा, पत्नी मिली अपने प्रेमी संग

एक साल से से भी ज्यादा समय से जिस पत्नी की हत्या का कलंक उसका पति झेल रहा था, वह अपने प्रेमी संग कोर्ट मैरिज कर लोनी गाजियाबाद में रह रही थी। लिस हत्या के मामले में अंतिम रिपोर्ट लगाने की तैयारी कर रही है।

ससुराल वालों ने करवाया पति पर हत्या का मुकदमा, पत्नी मिली अपने प्रेमी संग

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक साल से भी ज्यादा समय से जिस पत्नी की हत्या का कलंक उसका पति झेल रहा था. वह अपने प्रेमी संग गाजियाबाद के लोनी में रहती मिली. दरअसल महिला के गायब होने पर उसके मायके वालों ने युवक पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. 

बताया जा रहा है कि पत्नी अपने प्रेमी के साथ गाजियाबाद के लोनी में रह रही थी। इसका पता चलने पर पुलिस महिला को लेकर थाने पहुंची और उससे पूछताछ की। महिला ने बताया कि वह अपने दूसरे पति के साथ खुश है और उसी के साथ रहना चाहती है।उसके बाद पत्नी ने पति के साथ रहने से साफ मना कर दिया और प्रेमी के साथ रहने की बात कही है। महिला के इस बयान के बाद बालेनी थाना पुलिस ने उसे लोनी वापस भिजवा दिया। इस मामले में पुलिस अंतिम रिपोर्ट लगाने की तैयारी में है।

सीओ खेकड़ा विजय चौधरी ने बताया कि पूजा के लोनी के इंद्रापुरी क्षेत्र में रहने की सूचना मिली। पुलिस वहां से उसे लेकर थाने पहुंची। उसने ढिकौली निवासी अनुज के साथ कोर्ट मैरिज कर ली है। अनुज इस समय एक मुकदमे में डासना जेल में बंद है। उसके खिलाफ और भी कई मामले दर्ज हैं।

पूजा को बिजेंद्र के एक रिश्तेदार ने लोनी में देख लिया था और उसने बिजेंद्र को इसकी जानकारी दी। पूजा ने घर से जाने के बाद अपने मोबाइल का सिम निकालकर फेंक दिया था और उसके मोबाइल में तब कोई अन्य सिम भी नहीं चल रहा था। इसलिए जांच में उसका कुछ पता नहीं चला। लेकिन बाद में उसने पुराने मोबाइल में नया सिम डाल लिया था। बिजेंद्र से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोबारा सर्विलांस टीम से मदद ली तो उसके नए ठिकाने का पता चल गया। 

जानकारी के अनुसार अमीरपुर बालेनी के रहने वाले बिजेंद्र की शादी साल 2012 में नोएडा के शेरखा गांव में पूजा से हुई थी। दोनों की शादी के बाद कुछ दिन बाद ही घर में लड़ाई होने लगी। 18 मई 2021 को बिजेंद्र मेरठ अपनी गाड़ी से सब्जी लेने गया था। उसके बाद घर आया तो पत्नी घर से गायब मिली। पति ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और उसकी तलाश भी करता रहा। पर वहीं दूसरी ओर महिला पूजा के भाई ने बिजेंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद बिजेंद्र गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट से स्टे ले आया था।

पीड़ित बिजेंद्र ने बताया कि वह गाड़ी चलाता है। उसकी नोएडा के शेरखा गांव में पूजा से शादी हुई थी। उसके तीन बच्चे भी हैं। हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद से वह लगातार अपने बचाव के लिए भागदौड़ कर रहा था। उसने बताया कि मुकदमे की पैरवी करने में उसकी तीन बीघा जमीन बिक गई है। उसने कहा कि पत्नी के गायब होने के बाद वह भी उसकी तलाश कर रहा था लेकिन ससुराल वालों ने उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर उसे बर्बाद कर दिया है। गांव में भी उसकी बदनामी हुई है। इसलिए वह ससुराल वालों के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगा।

मामले में पुलिस ने बताया कि पूजा को बिजेंद्र के किसी रिश्तेदार ने लोनी में देख लिया था। बिजेंद्र को इसकी जानकारी दे दी थी। जिसके बाद बिजेंद्र की शिकायत के बाद पुलिस ने दोबारा तफ्तीश शुरू कि तो लोकेशन मिल गई। महिला ने सिम पुराने मोबाइल में चला लिया था। इससे पहले जब महिला घर से फरार हुई थी तो उसने मोबाइल का सिम निकाल कर फेंक दिया था। उस मोबाइल में कोई सिम नहीं चलाया था।