इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इत्र कारोबारियों के यहां मारा छापा, छापेमारी से हड़कंप मचा

सोमवार को राज्यकर जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी की शिकायत में कई जगह छापेमारी की. टीम ने कारोबारियों के यहां प्रपत्रों की जांच की. टीम कुछ कागजातों को अपने साथ ले गई है. लगभग एक घंटे तक टीम ने कागजात खंगाले. एक बार फिर हुई इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इत्र कारोबारियों के यहां मारा छापा, छापेमारी से हड़कंप मचा

टैक्स चोरी की शिकायत पर राज्यकर जीएसटी टीम ने इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी की. टीम ने शेखाना मोहल्ला व अहमदीटोला मोहल्ला में छापेमारी की. टीम ने कारोबारियों के यहां प्रपत्रों की जांच की. टीम कुछ कागजातों को अपने साथ ले गई है. लगभग एक घंटे तक टीम ने कागजात खंगाले. एक बार फिर हुई इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है.

कन्नौज में बड़े पैमाने पर इत्र का कारोबार किया जाता है. सोमवार को राज्यकर जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी की शिकायत में कई जगह छापेमारी की. जीएसटी टीम सबसे पहले शहर के शेखाना मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी सारिक सिद्दीकी व बिलाल सिद्दीकी पुत्रगण डॉ. हाशिमी सिद्दीकी के घर छापेमारी की. इस दौरान तीन सदस्यीय टीम ने लगभग एक घंटे तक दस्तावेजों की जांच पड़ताल की. साथ ही टीम ने स्टॉक रजिस्टर, टर्नओवर आदि रजिस्टर चेक किए. जांच पूरी होने के बाद टीम दस्तावेजों को अपने साथ ले गई है. इसके साथ ही टीम ने इत्र कारोबारी अहमदी टोला निवासी फुरकान के घर व कारखाना पर छापा मारा. 

यहां पर भी टीम ने स्टॉक रजिस्टर के अलावा अन्य कागजातों की जांच पड़ताल की. राज्यकर जीएसटी टीम के उपायुक्त राम नारायण ने बताया कि उनको सूचना मिली है कि कुछ लोग अपंजीकृत रूप से कार्यरत है. जबकि कुछ लोग अपने घोषित टर्नओवर को कम दिखा रहे है. छापेमारी के दौरान स्टॉक व टर्नओवर आदि की जांच की गई है. उन्होंने बताया कि जिन कागजातों को जब्त किया गया है, उनकी जांच की जाएगी. उसके बाद ही कितनी टैक्स चोरी की जा रही है, इसका खुलासा हो पाएगा.