Ind Vs Ban- रोमांचक हुए टेस्ट मैच में श्रेयस-अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, मीरपुर टेस्ट के साथ सीरीज भी जीती

टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने संकट से टीम को निकाला और अंत में मैच भी जिताया. मैच के चौथे दिन शुरुआत में ऐसा लगा कि भारत यह मैच हार भी सकता है, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने टीम इंडिया की लाज बचाई और भारत यह मैच 3 विकेट से जीत गया.

Ind Vs Ban- रोमांचक हुए टेस्ट मैच में  श्रेयस-अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, मीरपुर टेस्ट के साथ सीरीज भी जीती

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने मीरपुर टेस्ट में भी जीत हासिल कर ली है. मैच के चौथे दिन शुरुआत में ऐसा लगा कि भारत यह मैच हार भी सकता है, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने टीम इंडिया की लाज बचाई और भारत यह मैच 3 विकेट से जीत गया. टीम इंडिया ने इसी के साथ 2-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने संकट से टीम को निकाला और अंत में मैच भी जिताया.

145 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. केएल राहुल और शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए. केएल राहुल ने 2 रन और शुभमन गिल ने 7 रन बनाए. विराट कोहली सिर्फ एक रन ही बना पाए. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 6 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया ने सिर्फ 45 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद चौथे दिन के खेल में मेहदी हसन ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी जारी रखी और शानदार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल को 34 रनों पर पवेलियन भेज दिया. फिर उन्होंने खतरनाक दिख रहे ऋषभ पंत को 9 रनों पर आउट कर दिया.  

बांग्लादेश की दूसरी पारी में लिटन दास (73) ने अर्धशतक जमाया और लिटन दास से पहले जाकिर हसन (51) ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. हसन ने पिछले मुकाबले में डेब्यू किया था. उस मुकाबले में उनके बल्ले से शतक आया था. लिटन दास और तस्कीन की अर्धशतकीय साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा, 76 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी को सिराज ने 67वें ओवर में लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर तोड़ दिया. लिटन दास की पारी के दम पर बांग्लादेश ने भारत को 145 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 3 विकेट, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए.

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए. बांग्ला टीम के लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं पाए. अंत में मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास ने विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई और बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखरी हुई नजर आई. भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट चटकाए. जयदेव उनादकट ने दो विकेट हासिल किए.  

मीरपुर टेस्ट स्कोरबोर्ड:

बांग्लादेश- 227 & 231

भारत- 314 & 145/7