Ind Vs Zim T20 WC- टीम इंडिया की शानदार जीत, सूर्या की चमक, गेंबाजो की धमक से जिम्बाब्वे पस्त

T20 वर्ल्ड कप में मेलबोर्न में खेले गए सुपर 12 के अंतिम मुकाबले में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को 71 रनो से हरा दिया। मैच के हीरो रहे सूर्य कुमार यादव जिनकी आतशी 61 रनो की पारी से भारत ने 187 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Ind Vs Zim T20 WC- टीम इंडिया की शानदार जीत, सूर्या की चमक, गेंबाजो की धमक से जिम्बाब्वे पस्त

भारत औऱ जिम्बाब्वे के बीच सुपर 12 का आखिरी मैच मेलबर्न में खेला गया . भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया भारतीय प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह पंत की एंट्री हुई. टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, वहीं जिम्बाब्वे इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच खेलेगी. 20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच ये पहला मैच था.  इससे पहले भारत-जिम्बाब्वे के बीच इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला गया.  

ज़िंबाबवे पारी का पहला विकेट पारी की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विराट कोहली ने कैच पकड़ कर गिराया। अर्शदीप ने भी अपने पहले ओवर में भारत को दूसरा विकेट दिलाया। पावर प्ले खतम होते तक ज़िंबाबवे भारत की शानदार गेंदबाज़ी के चलते 3 विकेट पर 28 रन का स्कोर बना पायी. 8 ओवर तक जिम्बाब्वे की आधी टीम पवैलियन लौट चुकी थी।  आश्विन ने 3 विकेट निकल कर जिम्बाब्वे के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया। 

टॉस जीत कर भारतीय टीम की धीरे शुरुवात हुयी पहला ओवर मेडन और इसके बाद 10 ओवर में 79 रोहित का विकेट खो कर बना लिए थे. विराट कोहली 26 रन और राहुल अपना अर्धशतक पूरा करके आउट हुए. सूर्य कुमार यादव ने मात्र 25 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद लौटे और इस योगदान की बदौलत भारत का स्कोर 20 ओवर में 186 रन का हो पाया। 

इसी के साथ भारत ने जिम्बाब्वे के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा है. भारतीय पारी में केएल राहुल ने शुरुआत में और सूर्यकुमार यादव ने आखिर में बेहतरीन पारी खेली। दोनों ने अर्धशतक जमाया। सूर्य कुमार ने मैच के अंत में कई अविश्वसनीय शॉट्स लगाए। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और चार छक्के लगाए। 

भारत औऱ जिम्बाब्वे के बीच टी-20 में कुल 7 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली है जिसमें 5 बार भारत को जीत तो वहीं, जिम्बाब्वे 2 मैच जीत चुका है. साल 2016 में दोनों टीमों के बीच आखिरी बार टी-20 मैच हुआ था जिसमें भारत बड़ी मुश्किल से 3 रन से मैच जीतने में सफल रहा था.