Ind vs Pak Women's T20 WC- भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, जेमिमा ने चौके के साथ दिलाई जीत

भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से था। यह मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Ind vs Pak Women's T20 WC- भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, जेमिमा ने चौके के साथ दिलाई जीत

भारतीय टीम ने रविवार को महिला टी20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से था। यह मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

भारतीय टीम 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ओपनिंग उतरी। तीन ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 21 रन बना लिए। पावरप्ले के आखिरी ओवर यानी छठे ओवर में सादिया इकबाल ने यास्तिका भाटिया को फातिमा सना के हाथों कैच कराया। यास्तिका 20 गेंदो में 17 रन बना सकीं।

14वें ओवर में 93 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। नाशरा संधू ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को बिस्माह मारूफ के हाथों कैच कराया। हरमनप्रीत 12 गेंदों में दो चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुईं। 14 ओवर के बाद भारत ने तीन विकेट गंवाकर 95 रन बना लिए थे। 

भारत को 10वें ओवर में 65 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। नाशरा संधू ने शेफाली वर्मा को सिदरा अमीन के हाथों कैच कराया। अमीन ने बाउंड्री लाइन पर बेहतरीन कैच लपका। शेफाली 25 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुईं। 

बता दे पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही थी। दूसरे ही ओवर में दीप्ति शर्मा ने जावेरिया खान को हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच कराया। जावेरिया छह गेंदों में आठ रन बना सकीं। इसके बाद मुनीबा अली और कप्तान बिस्माह मारूफ ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को राधा यादव ने तोड़ा। उन्होंने मुनीबा को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों स्टंप आउट कराया। पूजा वस्त्राकर ने निदा डार को खाता भी नहीं खोलने दिया और ऋचा के हाथों कैच कराया। सिदरा अमीन 11 रन बना सकीं और राधा के गेंद पर कैच आउट हुईं।

इसके बाद बिस्माह ने आयशा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों में 81 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। बिस्माह ने 55 गेंदों में 68 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके लगाए। वहीं, आयशा ने 25 गेंदों में 43 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी पांच ओवर में पाकिस्तान ने 58 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया। इस तरह 20 ओवर के बाद पाकिस्तान ने चार विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। भारत की ओर से राधा यादव ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके। वहीं, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।