IND-SL-T20- आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में 2 रन से हराया

अक्षर पटेल के यादगार आखिरी ओवर के बदौलत भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में 2 रन से हराया। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी 20 मुकाबला खेला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया.

IND-SL-T20- आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में 2 रन से हराया

अक्षर पटेल के यादगार आखिरी ओवर के बदौलत भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में 2 रन से हराया। शिवम् मवि को चार विकेट मिले, दीपक हुड्डा को मैन ऑफ़ मैच का अवार्ड मिला। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी 20 मुकाबला खेला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए हैं. श्रीलंका को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे . इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. इससे पहले भारती ओपनर ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत दी. लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को थामकर रखा. श्रीलंका के 5 गेंदबाजों को 1-1 विकेट लिए. 

टीम इंडिया की ओर से दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की पार्टनरशिप काम कर गई। दोनों ने 38 गेंदों में 68 रन की अटूट साझेदारी निभाई और इसी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में पांच विकेट पर कुल 162 रन बनाए। श्रीलंका के स्पिनर्स की शानदार बॉलिंग के आगे टीम इंडिया 94 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी, पर हुड्डा ने 23 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से नाबाद 41 और अक्षर ने 20 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले शिवम मावी को पहला विकेट पारी का दूसरा ओवर में पाथुक निशंका को क्लीन बोल्ड किया. इसी के साथ ही शिवम मावी ने चौथे ओवर में दूसरा विकेट झटका श्रीलंका का स्कोर 4 ओवर में 2 विकेट पर 24 रन था. निरंतर अंतराल में श्रीलंका के विकेट गिरते रहे. एक समय श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका की धमाकेदार पारी के बदौलत श्रीलंका का स्कोर 129 रन हो गया था हालांकि टीम ने यहां तक पहुंचने 7 विकेट गंवा दिए थे.

आख्रिर ओवर अक्षर पटेल ने डाला और अपने अनुभव की बदौलत कासी गेंदबाज़ी कर श्रीलंका को जीत से रोक दिया। बता दे आखिरी ओवर में दो निर्णायक रन आउट हुए जिसकी वजह से भारत की जीत सुनिश्चित हुई.

टीम इंडिया की टी20 टीम में आज दो खिलाड़ियों का डेब्यू हुआ है. शिवम मावी और शुभमन गिल ने पहले टी20 मैच में डेब्यू किया है. टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर्स नहीं शामिल थे.