INDvsNZ-शुभमन गिल के रिकॉर्डो भरे दोहरे शतक की मदद से भारत ने बनाये 349 रन

शुभमन ने अपनी कमाल की पारी में 149 गेंदों पर 208 रनो की शानदान पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 8 छक्के लगाए। यह उनका वनडे में लगातार दूसरा शतक है। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में शुभमन ने 87 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया।

INDvsNZ-शुभमन गिल के रिकॉर्डो भरे दोहरे शतक की मदद से भारत ने बनाये 349 रन

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रंखला का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। भारत की शुरुवात धीमे लेकिन सधी हुई रोहित और गिल की सलामी जोड़ी ने की। 

आज के मैच में भारतीय पारी के स्टार रहे ओपनिंग बैट्समैन शुभमन गिल। भारतीय टीम के स्टार युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्लेबाजी में शानदार फॉर्म जारी है।  शुभमन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार शतक जड़ा है। यह उनका वनडे में लगातार दूसरा शतक है।  राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में शुभमन ने 87 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। 

सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपने करियर का एक हजार वनडे रन भी पूरे कर लिए है।  उन्होंने यह खास पड़ाव अपनी 19वीं पारी में हासिल किया। शुभमन भारत के ओर से यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली और शिखर धवन ने अपने 1 हजार वनडे रन 24 इनिंग्स में पूरे किए थे। इसके साथ ही इमामउल हक के साथ सबसे तेज वनडे 1 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। 

शुभमन ने अपनी कमाल की पारी में 149 गेंदों पर 208 रनो की शानदान पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 8 छक्के लगाए। अपनी इस पारी में दो बार शुभमन भाग्यशाली साबित हुए जब उनके कैच छूटे। 

बता दे उन्होंने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में 116 रनों की पारी खेली थी। वहीं अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में शतक ठोका है। ऐसे में शुभमन के लिए यह लगातार दूसरे वनडे में दूसरा शतक है। न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन ने अपनी 19वीं पारी में तीसरा वनडे इंटरनेशनल शतक लगाया है। यह शिखर धवन (17) पारियों के बाद भारत के लिए सबसे तेज तीसरा वनडे शतक है। 

भारतीय पारी में रोहित ने 38 गेंद पर 34 रन विराट बड़ी पारी से चूके और 10 गेंदों पर सिर्फ 8 रन बनाकर बोल्ड हुए। सूर्यकुमार 31 और हार्दिक ने 28 रनो का योगदान दिया। बता दे भारत की आधी टीम 249 के स्कोर तक पवेलियन लौट गई चुकी थी।