भारत बाग्लदेश के तीसरे One-Day मैच में भारतीय पारी ने किया 400 रनो को पार, किशन का दोहरा और विराट का शतक

भारत ने अपनी पारी में 50 ओवर्स में 409 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया है। बांग्लादेश को जीतने के लिए 410 रन बनाने होंगे। इस मैच में इशान किशन ने दोहरा शतक लगाते हुए 210 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 131 गेंदों का सामना किया। वहीं विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 72वां शतक जड़ा।

भारत बाग्लदेश के तीसरे One-Day मैच में भारतीय पारी ने किया 400 रनो को पार, किशन का दोहरा और विराट का शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने अपनी पारी में 50 ओवर्स में 409 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया है। बांग्लादेश को जीतने के लिए 410 रन बनाने होंगे। इस मैच में इशान किशन ने दोहरा शतक लगाते हुए 210 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 131 गेंदों का सामना किया। वहीं विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 72वां शतक जड़ा। वनडे क्रिकेट में यह उनका 44वां शतक है।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बांग्लादेश ने टीम मे दो बदलाव किए। इस सीरीज में बांग्लादेश के कप्तान ने तीन मैच में तीनों टॉस जीते है। भारतीय टीम दो बदलाव के साथ फाइनल मुकाबले में उतरी है। 

भारत की पारी की शुरुवात अच्छी नहीं रही भारत को पहला झटका 15 रनों के स्कोर पर ही लग गया। शिखर धवन मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए। इशान किशन अच्छे फॉर्म में नजर आये और 13वां ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इशान किशन ने वनडे में अपना पहला शतक जड़ा। बांग्लादेश में शतक जड़ने वाले आठवें बल्लेबाज बने। वनडे क्रिकेट में उनसे पहले सात भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश में शतक लगा चुके हैं। इशान किशन ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। 

कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने फॉर्म में होने का संकेत दे दिया है। विराट कोहली ने इशान किशन का साथ देते हुए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की।

इशान किशन ने 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। सबसे तेज दोहरा शतक पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इससे पहले उन्होंने अपना शतक 85 गेंदो पर पूरा किया। उसके बाद 41 गेंदों में अगला 100 बना दिया। विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 72 वां शतक जड़ दिया। शतकों के मामलों में सचिन तेंदुलकर के पीछे है विराट कोहली।

पहले मैच में खराब गेंदबाजी के चलते भारत को हार का सामना करना पड़ा, जब बांग्लादेश को 51 रन बनाने थे और उसका एक ही विकेट बाकी था जो भारतीय टीम नहीं ले सकी । दूसरे मैच में बांग्लादेश ने छह विकेट 69 रन पर गिरने के बाद 200 से अधिक रन बना डाले। आखिरी मैच में बांग्लादेश के हौसले बुलंद होंगे । जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में मिली जीत को छोड़कर केएल राहुल का बतौर कप्तान रिकॉर्ड खराब रहा है और ऐसे में वह ‘क्लीन स्वीप’ की शर्मिंदगी से बचना चाहेंगे।

 बांग्‍लादेश: लिटन दास (कप्तान),यासिर अली, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मु‍श्‍फ‍िकुर रहीम, महमुदउल्‍लाह, अफ‍िफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्‍तफ‍िजुर रहमान, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन।

भारत: इशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, अक्षप पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक।