ईरानी कप: सरफराज खान के दोहरे शतक से मुंबई का विशाल स्कोर, दूसरे दिन रहाणे शतक से चूके

ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें ईरानी कप में मुंबई के लिए खेलने भेजा। सरफराज ने इस मौके को भुनाते हुए आतिशी अंदाज में दोहरा शतक जमाया।

ईरानी कप: सरफराज खान के दोहरे शतक से मुंबई का विशाल स्कोर, दूसरे दिन रहाणे शतक से चूके

ईरानी कप के तहत शेष भारत के खिलाफ मुकाबले के दूसरे दिन मुंबई के सरफराज खान का बल्ला जमकर बोला। मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में शामिल यह युवा बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में हुए दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं था। ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें ईरानी कप में मुंबई के लिए खेलने भेजा। सरफराज ने इस मौके को भुनाते हुए आतिशी अंदाज में दोहरा शतक जमाया। उन्होंने 276 गेंदों पर 25 चौके और चार छक्कों की मदद से 221 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली और मुंबई के आंकड़े को पांच सौ रन के पार पहुंचाया। मुंबई ने शेष भारत के खिलाफ दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट खोकर 536 रन बना लिए थे।

 
अटल बिहारी वाजपेयी इकाना में कल के चार विकेट खोकर 237 रन से आगे खेलना शुरू किया। 270 रन के योग पर टीम को पांचवां झटका लगा, जब कप्तान रहाणे अपने शतक से महज तीन रन से चूक गए और यश दयाल की गेंद पर विकेटकीपर ध्रुव चंद्र जुरैल को कैच दे बैठे। आउट होने से पहले रहाणे ने 97 रन की पारी के दौरान 234 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जमाया।

सरे छोर पर सरफराज ने पहले शतक और फिर दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने 253 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौके और तीन छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। दूसरे छोर पर तनुश कोटियान ने 124 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम से निचले क्रम पर शार्दुल ठाकुर ने 59 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। मुंबई ने दिन का खेल खत्म होने तक के समय नौ विकेट खोकर 536 रन बना लिए थे। शेष भारत की ओर से मुकेश कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 109 रन देकर चार विकट हासिल किए। इसके अलावा यश दयाल और प्रसिद्ध कृष्णा दो-दो विकेट लेने में सफल रहे।


संक्षिप्त स्कोर
मुंबई 138 ओवर में नौ विकेट खोकर 536 रन (सरफराज खान नाबाद 221 रन, अंजिक्य रहाणे 97 रन, तनुश 64 रन, मुकेश कुमार 109 रन पर चार विकेट, यश दयाल 89 रन पर दो विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा 102 रन पर दो विकेट)