Shradh Paksh2022-क्या श्राद्ध करना अंधविश्वास है? जानिए वैज्ञानिक तथ्यों सहित श्राद्ध पक्ष का महत्व

श्राद्ध पक्ष के 16 दिन हमारे ऋषि-मुनियों ने जो निश्चित किये हैं, उनका विशुद्ध वैज्ञानिक और प्रकृति प्रेम ही आधार रहा है। प्रकृति संरक्षण का कोई ना कोई संस्कार, भारत भूमि को छोड़कर कही और देखने में नहीं आता है. वो भी इसलिए क्योकि हमारी सनातन परम्पराओं में प्रकृति संरक्षण के सूत्र मौजूद हैं।

समय आ चुका है जब हमको उन लोगो को जवाब देना है जो लोग हमारे सनातन धर्म पर हसंते है, हमारे संस्कारो और परम्पराओ का मज़ाक उड़ाते है। प्रत्येक हिन्दू परम्परा के पीछे कोई न कोई वैज्ञानिक रहस्य छिपा हुआ है, इन रहस्यों को प्रकट करने का कार्य होना चाहिए।

वीडियो में सारी जानकारी दी हुई है कृपया वीडियो अवश्य देखे

प्रकृति संरक्षण का कोई ना कोई संस्कार, भारत भूमि को छोड़कर, कही और देखने में नहीं आता है. वो भी इसलिए क्योकि हमारी, सनातन परम्पराओं में प्रकृति संरक्षण के सूत्र मौजूद हैं। श्राद्ध पक्ष के 16 दिन हमारे ऋषि-मुनियों ने जो निश्चित किये हैं, उनका विशुद्ध वैज्ञानिक और प्रकृति प्रेम ही आधार रहा है। आपके पूर्वज पितरो की प्रसन्नता एवं निजी जीवन की सुख समृद्धि सफलता के लिए पिंड दान के साथ इस बार करे वृक्ष दान।

वीडियो में सारी जानकारी दी हुई है कृपया वीडियो अवश्य देखे

वृक्ष पौधे दान के लिए आपके पितरो के नाम राशि के अनुसार कौन से पौधे वृक्ष दान से अत्यंत शुभ फलदायी लाभ प्राप्त हो सकेगा इसकी जानकारी दी भी दी गयी है, देखिये, जानिए और पूछिए।बड़ो की छत्रछाया, हमारी संस्कृति और संस्कार बोझ नही हैं।बल्कि, हमारा सुरक्षा कवच है।

वीडियो में सारी जानकारी दी हुई है कृपया वीडियो अवश्य देखे

हमारे परम श्रद्धेय गुरुदेव श्री महाशक्ति धाम श्री श्री माँ आनंद आश्रम विकास नगर लखनऊ की प्रेरणा एवं जन कल्याण की भावना से पूज्य गुरुदेव के आध्यात्मिक मार्गदर्शन के साथ इस वीडियो को देख रहे सभी भाई बहनो को उनके पूर्वज पितरो की प्रसन्नता एवं निजी जीवन की सुख समृद्धि सफलता के लिए पिंड दान के साथ वृक्ष पौधे दान के लिए आपके पितरो के नाम राशि के अनुसार कौन से पौधे वृक्ष दान से अत्यंत शुभ फलदायी लाभ प्राप्त हो सकेगा इसकी जानकारी दी जाएगी .

कृपया जानकारी प्राप्त करने के लिए यहाँ कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न जरूर पूछिए संबधित गुरुजनो के माध्यम से आपको उत्तर प्राप्त हो सके ऐसा हमारा प्रयास रहेगा

#ShradhPaksh2022 #ShradhPaksh #Shradh