J-K- अमित शाह के दौरे पर एक छोटा सा गिफ्ट, DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

म्मू-कश्मीर के डीजी हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की कायराना हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है.

J-K- अमित शाह के दौरे पर एक छोटा सा गिफ्ट, DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार से जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर हैं. उनके इस दौरे के बीच प्रदेश में बड़ी घटना हो गई है. जम्मू-कश्मीर के डीजी हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की कायराना हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है. कश्मीर में सक्रिय इस आतंकी संगठन ने जम्मू कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. ये घटना जम्मू के उदयवाला की है.  वे सोमवार देर शाम अपने घर में लहूलुहान हालत में मृत पाए गए. गृह मंत्री के दौरे में प्रदेश के इतने बड़े पुलिस अधिकारी की हत्या से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है. 

बता दें कि हेमंत कुमार लोहिया रात को जब अपने घर पर थे तभी उनके घरेलू नौकर यासिर ने उनपर हमला कर दिया और केचप की बोतल से उनका गला काट दिया. इसके बाद उन्हें जलाने की कोशिश की. आतंकी संगठन TRF ने  डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की नृशंस हत्या को बड़े टारगेट को निशाना बताने की घटिया कोशिश की है.  

रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी. वे 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी और असम के मूल निवासी थे. इन दिनों जम्मू में उनके घर का रिनोवेशन वर्क चल रहा था. इसलिए वे अपने परिवार के साथ इन दिनों जम्मू में रहने वाले दोस्त राजीव खजुरिया के घर रह रह रहे थे. वहीं पर सोमवार रात लहूलुहान हालत में उनका शव बरामद हुआ. उनकी गर्दन और दूसरी जगहों पर चोट के निशान पाए गए हैं. यह मर्डर किसने और क्यों किया. इसके बारे में पुलिस अभी समझ नहीं पा रही है लेकिन वारदात के बाद से उनका घरेलू नौकर घर से लापता है. इसलिए उसके ऊपर इस घटना को लेकर शक जताया जा रहा है.  

अमित शाह जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव के लिए हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं. इस दौरे में वे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलेंगे. साथ ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति और अगले कुछ महीनों में होने वाले निवेशों को लेकर भी अधिकारियों से बात करेंगे. उनके दौरे में प्रदेश के लिए करोड़ों रुपये की कई परियोजनाओं की घोषणा होने की उम्मीद भी जताई जा रही है.  

बता दे आतंकी संगठन TRF ने डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके स्पेशल स्क्वॉड ने इंटेलिजेंस के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. TRF ने अपने बयान में अपनी घटिया हरकत की शेखी बघारते हुए कहा है कि ये उनकी तरफ से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए गृह मंत्री को इतनी सख्त सुरक्षा के बावजूद छोटा सा तोहफा है. घाटी में हाल ही में सक्रिय हुए इस आतंकी संगठन ने कहा है कि इस हमले को अंजाम देते हुए उन्होंने दिखा दिया है कि जब चाहें, जहां चाहें हमला कर सकते हैं. इस टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन ने दावा किया है कि वे आगे भी ऐसी आतंकी वारदात को करते रहेंगे. ये बयान TRF के प्रवक्ता तनवीर अहमद राठर की ओर से जारी किया गया है.