कांग्रेसी नेता जयराम रमेश का पीएम मोदी पर तंज: 'न करूंगा, न करने दूंगा', जो बाइडेन के वियतनाम में संबोधन का हवाला 

बाइडेन ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से मानवाधिकारों और स्वतंत्र प्रेस के बारे में बात की. इसपर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पीएम मोदी पर बड़ा तंज कसा है.

कांग्रेसी नेता जयराम रमेश का पीएम मोदी पर तंज: 'न करूंगा, न करने दूंगा', जो बाइडेन के वियतनाम में संबोधन का हवाला 

जी20 शिखर सम्मलेन के मौके पर दिल्ली आए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) अपनी भारत यात्रा के बाद वियतनाम पहुंचे. वहां बाइडेन ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से मानवाधिकारों और स्वतंत्र प्रेस के बारे में बात की. इसपर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पीएम मोदी पर बड़ा तंज कसा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वियतनाम पहुंचकर एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया. वहां उन्होंने कहा, 'मैंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ मानवाधिकारों के सम्मान और एक मजबूत समृद्ध देश के निर्माण में नागरिक संस्थाओं और स्वतंत्र प्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका के महत्व को उठाया.' अब बाइडेन के इस बयान को लेकर जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

'न करूंगा, न करने दूंगा'

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'पीएम मोदी बाइडेन से कह रहे थे कि न प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा, न करने दूंगा.' (प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे और न ही आपको करने देंगे). उन्होंने कहा कि इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

जयराम नरेश ने ये आरोप भी लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की टीम को जी20 शिखर सम्मेलन से पहले मीडिया से बातचीत करने और पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक के बारे में जवाब देने की अनुमति नहीं दी गई थी. उन्होंने ने यह भी कहा कि यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं है क्योंकि पीएम मोदी के राज में इसी तरह लोकतंत्र चलता है.