झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने किया तलब- अवैध खनन मामले में कल होना है पेश

अवैध खनन मामले में सितंबर महीने में मुख्यमंत्री के सहयोगी पंकज मिश्रा को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित दफ्तर में सीएम सोरेन को गुरुवार सुबह 11.30 पेश होने के लिए कहा गया है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने किया तलब- अवैध खनन मामले में कल होना है पेश

झारखंड के CM हेमंत सोरेन की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने खनन मामले में हेमंत सोरेन को समन भेजा है. हेमंत सोरेन को कल पूछताछ के लिए बुलाया है.  प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित दफ्तर में सीएम सोरेन को गुरुवार सुबह 11.30 पेश होने के लिए कहा गया है. ईडी की ओर से पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था का विशेष इंतजाम करने का अनुरोध किया गया है. हालांकि, अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है कि हेमंत सोरेन गुरुवार को ईडी की सामने पेश होंगे या फिर वह आगे लिए वक्त लेंगे.

अवैध खनन मामले में सितंबर महीने में मुख्यमंत्री के सहयोगी पंकज मिश्रा को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था. जुलाई महीने में ईडी ने पूरे राज्य में कई जगह छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी ने पंकज मिश्रा और उनके सहयोगी दाहू यादव के बैंक खातों से ​​11.88 करोड़ रुपए जब्त किए थे. इसके बाद पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था. 

ईडी को हाल ही में खनन मामले में आरोपी और हेमंत सोरेन के करीबी कहे जाने वाले पंकज मिश्रा के घर से छापे के दौरान सीएम हेमंत सोरेन की बैंक पासबुक और हस्ताक्षर की हुई चेक बुक मिली थी.  ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. 

पंकज मिश्रा के अलावा इस मामले में बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश को भी आरोपी बनाया गया था. दोनों न्यायिक हिरासत में हैं. प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर ईडी ने 24 अगस्त को छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी को झारखंड पुलिस की दो AK-47 राइफल भी मिली थीं