जानिए ये नियम वरना यूपी पुलिस करेगी खातिरदारी- नए साल का जश्‍न से पहले पुलिस ने जारी किए निर्देश

पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए. नए साल पर महिलाओं और बच्चियों से दुर्व्‍यवहार न होने पाए इसके लिए राजधानी में 7900 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही 16 कंपनी पीएसी भी तैनात की गई है. इसके अलावा रात 2 बजे तक पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्‍कूटी, पिंक पैंथर गश्‍त करेगी.

जानिए ये नियम वरना यूपी पुलिस करेगी खातिरदारी- नए साल का जश्‍न से पहले पुलिस ने जारी किए निर्देश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों पर उत्तर प्रदेश पुलिस की खासी नजर रहेगी. शनिवार रात को भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादे वेश में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा अगर किसी ने शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो उसे कानूनी पाठ पढ़ाने की तैयारी है. पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए. 

नए साल पर महिलाओं और बच्चियों से दुर्व्‍यवहार न होने पाए इसके लिए राजधानी में 7900 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही 16 कंपनी पीएसी भी तैनात की गई है. इसके अलावा रात 2 बजे तक पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्‍कूटी, पिंक पैंथर गश्‍त करेगी. इसके अलावा ड्रोन कैमरा व आईटीएमएस से भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर नजर रखी जाएगी. संवेदनशील वाली जगहों पर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. 

लखनऊ के ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर ने नववर्ष आयोजन को लेकर विस्‍तृत निर्देश जारी किए हैं. विभूतिखंड थाना क्षेत्र में स्थित समिट बिल्डिंग को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं. समिट बिल्डिंग में 17 बार हैं. हर बार में कितने लोग इकठ्ठा हैं. इसकी सूचना बार को देनी होगी. क्षमता से अधिक लोगों को बिल्डिंग में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. साथ ही अंदर सुरक्षा के सभी इंतजाम समिट बिल्डिंग और बार मैनेजमेंट की ओर से किया जाएगा. 

वहीं, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी सख्‍ती बरती जाएगी. करीब 100 स्‍थानों पर वाहन चेकिंग की व्‍यवस्‍था की गई है. इसके अलावा सार्वजनिक स्‍थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. माल, बार, होटल, रेस्‍टोरेंट में मानक से अधिक लाउडस्‍पीकर बजाने पर बैन रहेगा.