जानिए कौन है यूपी पुलिस के ये SP जो देश के टॉप 22 तेजतर्रार अफसरों में चुने गए, नाम से ही कांपते हैं अपराधी

ब्‍यूरोक्रेट्स ऑफ इंडिया नामक संस्‍था ने देशभर के आईएएस (IAS),आईपीएस (IPS) और आईएफएस (IFS) सेवा के उन अधिकारियों का चयन किया जिन्‍होंने लीक से हटकर अपने काम में एक नई शुरुआत की. साथ ही अपने कामों ने विभाग की तस्‍वीर बदल दी. बदलाव लाने वाले इन अधिकारियों को 'चेंज एजेंट' भी कहा जाता है.   उत्तर प्रदेश पुलिस में एडिशनल एसपी के पद पर तैनात राहुल श्रीवास्‍तव को ब्‍यूरोक्रेट्स इंडिया संस्‍था ने प्रदेश का सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस अधिकारी के रूप में चयन किया है.

जानिए कौन है यूपी पुलिस के ये SP जो देश के टॉप 22 तेजतर्रार अफसरों में चुने गए, नाम से ही कांपते हैं अपराधी

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. उत्तर प्रदेश पुलिस में एडिशनल एसपी के पद पर तैनात राहुल श्रीवास्‍तव को ब्‍यूरोक्रेट्स इंडिया संस्‍था ने प्रदेश का सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस अधिकारी के रूप में चयन किया है. राहुल को देशभर के 22 ऐसे पुलिस अधिकारियों की श्रेणी में शामिल होने का गौरव प्राप्‍त हुआ है, जिन्‍होंने लीक से हटकर सोशल मीडिया की ताकत को उत्‍तर प्रदेश पुलिस की ताकत बनाया. साथ ही इन्‍होंने विभिन्‍न क्षेत्रों में तैनात रहते हुए देश की सेवा के लिए प्रशंसनीय कार्य किए. 
बता दें कि ब्‍यूरोक्रेट्स ऑफ इंडिया नामक संस्‍था ने देशभर के आईएएस (IAS),आईपीएस (IPS) और आईएफएस (IFS) सेवा के उन अधिकारियों का चयन किया जिन्‍होंने लीक से हटकर अपने काम में एक नई शुरुआत की. साथ ही अपने कामों ने विभाग की तस्‍वीर बदल दी. बदलाव लाने वाले इन अधिकारियों को 'चेंज एजेंट' भी कहा जाता है.  


ब्‍यूरोक्रेट्स ऑफ इंडिया नामक संस्‍था ने राहुल श्रीवास्‍तव को वर्ष 2010 से यूपी पुलिस की आईटी विंग को सुदृढ़ करने, सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर यूपी पुलिस के विभिन्‍न कार्यों को प्रचारित करने, फेक न्‍यूज का खंडन करने और साइबर क्राइम को खत्‍म करने के लिए यह सम्‍मान दिया है. राहुल श्रीवास्‍तव को वर्ष 2019 में पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कुंभ में बेहतरीन कार्य करने के लिए भी सम्‍मानित किया गया था. 
ब्‍यूरोक्रेट्स ऑफ इंडिया नामक संस्‍था की ओर से जारी इस 22 अफसरों की लिस्‍ट में कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद, उड़ीसा के सीनियर आईएएस और डेवलपमेंट कमिश्‍नर प्रदीप कुमार जीना, हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू, स्‍पेशल डीजीपी आसामा जेपी सिंह, आईजी जम्‍मू कश्‍मीर विजय कुमार, बिहार स्‍टेट पावर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी संजीव हंस, तेलंगाना कैडर के आईएएस एमसी परगाइन, मिजोरम के डीजीपी देवेश चंद्र श्रीवास्‍तव और मनोज कुमार दूबे शामिल हैं.