लखनऊ में रिटायर्ड DSP के मकान में लाखों की चोरी, सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए, 15 साल पुराने नौकरों पर शक

इंदिरानगर के राजीव नगर में रिटायर्ड डीएसपी के मकान में घुसे चोरों ने कैश और लाखों रुपये कीमत के जेवर पर हाथ साफ कर दिया।

लखनऊ में रिटायर्ड DSP के मकान में लाखों की चोरी, सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए, 15 साल पुराने नौकरों पर शक


 इंदिरानगर के राजीव नगर में रिटायर्ड डीएसपी के मकान में घुसे चोरों ने कैश और लाखों रुपये कीमत के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। शातिर चोर सुरक्षा के लिए लगे कैमरों का डीवीआर भी उठा ले गए। मकान की देख-रेख करने वाले नौकर से उन्हें चोरी का पता चला। डीएसपी ने नौकरानी और उसके पति पर चोरी का संदेह जताते हुए मंगलवार को इंदिरानगर थाने में केस दर्ज करवाया है।

वर्ष 2008 में सोनभद्र से डीएसपी के पद से रिटायर्ड हुए राम प्रसाद आर्य का इंदिरानगर के राजीव नगर में मकान है। रिटायर्ड होने के बाद वह गांव में रहते हैं, राजीव नगर स्थित आवास पर उनकी बेटी विद्या सिंह आर्य रहती है। बेटा विनोद आर्थोपैडिक सर्जन है और अयोध्या स्थित राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज में तैनात है। राम प्रसाद ने बताया कि शनिवार की छुट्टी पर विनोद घर आता जाता है। 8 अगस्त को विद्या योगा ट्रेनिंग कैंप के लिए मिर्जापुर चली गई। इस दौरान मकान की देख रेख का जिम्मा 15 वर्ष पुरानी नौकरानी पूजा और उसके पति राजू पर था।

सोमवार दोपहर पूजा ने राम प्रसाद को फोन किया और बताया कि मेन गेट खोलकर जब वह अंदर आई तो सारे दरवाजे खुले मिले। कमरों में रखा सारा सामान बिखरा पड़ा है। अलमारियां टूटी हैं। चोरी का पता चलते ही आनन-फानन में वह घर पहुंचे। उन्होंने बताया चोर अलमारी से करीब 270 ग्राम सोने के जेवर, करीब एक किलो चांदी और 17 हजार रुपये गायब थे।

डीवीआर भी गायब था
राम प्रसाद ने घर की सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे भी लगवा रखे थे। पुलिस को सुराग न मिले इसलिए चोर सीसीटीवी का डीवीआर भी उठा ले गए। वहीं, राम प्रसाद ने पूजा और उसके पति राजू पर चोरी का संदेह जताते हुए पुलिस से शिकायत की है। इंस्पेक्टर इंदिरा नगर सुनील तिवारी का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।