लालू की RJD ने नई संसद को बताया ताबूत! ट्वीट पर भड़की भाजपा, मचा बवाल

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नई संसद और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई और उसके कैप्शन में लिखा गया, 'ये क्या है?'. नए भवन का विरोध कर रही राजद ने इसकी तुलना शवों को दफनाए जाने के लिए इस्तेमाल होनेवाले ताबूत से कर दी। जिसके बाद अब पूरी भाजपा की टीम राजद के विरोध में उतर आई है।

लालू की RJD ने नई संसद को बताया ताबूत! ट्वीट पर भड़की भाजपा, मचा बवाल

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद भी सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच, लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से की है. 

दूसरी तरफ नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी नई संसद के उद्घाटन पर निशाना साधा है. जेडीयू ने इसे तानाशाही बताया है. बता दें कि करीब 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है. कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, आरजेडी, सपा और जेडीयू सहित तमाम दलों ने नई संसद के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लिया है.

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन को देश को समर्पित कर दिया। वहीं नए भवन का विरोध कर रही राजद ने इसकी तुलना शवों को दफनाए जाने के लिए इस्तेमाल होनेवाले ताबूत से कर दी। जिसके बाद अब पूरी भाजपा की टीम राजद के विरोध में उतर आई है। भाजपा नेताओं ने राजद के ट्विट को शर्मनाक बताया है।

भाजपा सांसद व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा कि जिस तरह का ट्विट राजद ने किया है, वह बताता है कि भारतीय संसद पर विश्वास नहीं करते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि लालू जी के दोनो बेटे यह मानते है कि उनके पिता और मां मुख्यमंत्री रहे हैं। इसलिए वह यह मानते हैं कि किसी और को मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने का कोई हक नहीं है। उनका ट्विट पार्टी की मानसिकता के नीचले स्तर को दिखाता है।

बता दे कि नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नई संसद और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई और उसके कैप्शन में लिखा गया, 'ये क्या है?'. 

गौरतलब है कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में जश्न है तो वहीं नई संसद को लेकर कई विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही हैं. कांग्रेस समेत विपक्ष की 20 पार्टियों ने आज होने वाले उद्घाटन समारोह के किनारा कर लिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि इतिहास बदलने वाली बीजेपी सरकार एक दिन खुद ही बदल जाएगी. 

वहीं, दूसरी ओर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने ट्वीट कर नए संसद भवन की सुंदरता की तारीफ की. जिस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा कि नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है जो परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ता है. इसके अलावा अभिनेता कमल हासन ने सभी दलों से मतभेद भुलाकर नए संसद भवन के उद्धाटन को राष्ट्रीय एकता का अवसर बनाने की अपील की है.