अपनी घरवाली छोड़, उठा लाया भैया की साली; पत्नी ने दर्ज कराया केस: एकतरफा मोहब्बत का असर

विवाहिता ने बताया कि मेरे पति का उनके बड़े भैया की साली से चक्कर चल रहा है। इसी वजह से मामूली बात को लेकर भी ससुराल के लोग मुझसे विवाद करते रहते हैं। कई बार तो मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। आखिरकार मेरे पति ने अपने बड़े भैया की साली से दूसरी शादी भी कर ली।

अपनी घरवाली छोड़, उठा लाया भैया की साली; पत्नी ने दर्ज कराया केस: एकतरफा मोहब्बत का असर

महराजगंज जिले में श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के रामपुर चकिया की रहने वाली एक विवाहिता ने बताया कि मेरे पति का उनके बड़े भैया की साली से चक्कर चल रहा है। इसी वजह से मामूली बात को लेकर भी ससुराल के लोग मुझसे विवाद करते रहते हैं। कई बार तो मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। आखिरकार मेरे पति ने अपने बड़े भैया की साली से दूसरी शादी भी कर ली। विरोध करने पर मुझे ही जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पीड़ित विवाहिता ने श्यामदेउरवां पुलिस से इसकी शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी से शिकायत के बाद स्थानीय थाने में दहेज उत्पीड़न समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। गोरखपुर जिले के गुलहरिया थाना क्षेत्र के चिलबिलवा निवासी रामवृक्ष की पुत्री विंद्रावती की शादी श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के रामपुर चकिया निवासी राम अशीष के साथ हुआ था।

शादी के तीन माह बाद से ही ससुरालियों ने विंद्रावती को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिए। उससे अतिरिक्त रुपये और एक बुलेट की मांग की जाने लगी। कई बार उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। जिससे वह मायके में रहने को मजबूर हो गई। बीते माह 14 जुलाई को पंचायतन पति ने उसे विदा कराकर घर लाया।

इसी बीच पति को चोरी छुपके किसी दूसरे महिला से बात करते हुए पत्नी ने पकड़ लिया और विरोध जताया। इससे बौखलाए पति ने 17 जुलाई को उसे बुरी तरह से मारा पीटा और घर से भगा दिया। कुछ ही दिनों बाद पता चला कि पति राम अशीष ने अपने बड़े भाई की साली के साथ शादी रचा लिया है।