फ़िल्मी स्टाइल में लूट, फर्जी ED अधिकारियों का छापा, ले उड़े 1.70 करोड़ का सोना और 25 लाख कैश

अक्षय कुमार की ‘स्पेशल 26’ फिल्म की तरह यहां भी ठीक ऐसा ही हुआ. इस फिल्म में फर्जी अफसर बनकर लूटपाट की गई थी. इसी तरह फर्जी ईडी अधिकारियों ने झवेरी बाजार में छापा मारकर करोड़ों रुपये लूट लिए. दरअसल, ईडी के नाम पर लोगों के पसीने छूट जाते हैं. इसका फायदा उठाकर बदमाशों ने फर्जी ईडी अधिकारी बनकर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस की जांच जारी है.

फ़िल्मी स्टाइल में लूट, फर्जी ED अधिकारियों का छापा, ले उड़े 1.70 करोड़ का सोना और 25 लाख कैश

देश की अद्योगिक राजधानी मुंबई के झवेरी बाजार में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जिसे जिसने भी सुना वो आश्चर्य में पड़ गया. अक्षय कुमार की ‘स्पेशल 26’ फिल्म तो आपने देखी ही होगी. यहां भी ठीक ऐसा ही हुआ. इस फिल्म में फर्जी अफसर बनकर लूटपाट की गई थी. इसी तरह फर्जी ईडी अधिकारियों ने झवेरी बाजार में छापा मारकर करोड़ों रुपये लूट लिए. दरअसल, ईडी के नाम पर लोगों के पसीने छूट जाते हैं. इसका फायदा उठाकर बदमाशों ने फर्जी ईडी अधिकारी बनकर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस की जांच जारी है.
जानकारी के मुताबिक चार अज्ञात लोग व्यापारी के कार्यालय में पहुंचे और खुद को ED का अधिकारी बताया. इसके बाद उन्होंने वहां एक कर्मचारी को हथकड़ी लग दी. यह देखकर व्यापारी के ऑफिस में मौजूद सभी लोग डर गए. इसके बाद आरोपी कार्यालय में रखा 25 लाख रुपये कैश और 3 किलो सोना लेकर फरार हो गए.

इस सोने की कुल कीमत एक करोड़ सात लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, 4 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 394, 506 (2) और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. इस बीच, पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की तलाश जारी है.
जानकारी के लिए बता दे इस घटना से पहले भी दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस ने ED के फर्जी नोटिस भेजकर वसूली करने वाले एक गैंग का खुलासा किया था. इस सिलसिले में दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया था  हाल ही में इस गैंग ने मुंबई के कारोबारी को अपना शिकार बनाया और उनसे 15 से 20 करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश की थी. इस गैंग के सदस्य फिल्म स्पेशल 26 देखकर प्रेरित हुए थे. पुलिस ने इनके पास से बारह मोबाइल फोन और एक मारुति सियाज कार बरामद की थी.