पूरी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बुल्डोजर चलने की तैयारी में है MCD

बीजेपी नेतृत्व वाली एमसीडी की सभी बॉडी ने मिलकर दिल्ली से अतिक्रमण हटाने का फैसला किया है। इस बाबत शुक्रवार को साउथ और ईस्ट दिल्ली के नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि पब्लिक लैंड पर बने अनियमित ढांचो को गिराया जाएगा।

पूरी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बुल्डोजर चलने की तैयारी में है MCD

जहांगीर पुरी में अतिक्रमण हटाए जाने की घटना ने राजनीतिक रंग ले लिया था। विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर खास वर्ग को निशाना बनाने का आरोप लगाया था।  बीजेपी नेतृत्व वाली एमसीडी की सभी बॉडी ने मिलकर दिल्ली से अतिक्रमण हटाने का फैसला किया है। इस बाबत शुक्रवार को साउथ और ईस्ट दिल्ली के नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि पब्लिक लैंड पर बने अनियमित ढांचो को गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बाबत अधिकारी इलाके का सर्वे कर रहे हैं और सोमवार तक लिस्ट बनकर तैयार हो जाएगी। दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मिलकर उन जगहों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है जो अतिक्रमण के दायरे में आती है और जिन्हें गिराया जाना है।  

पिछले दिनों दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दोनों निगम के मेयरों को चिट्ठी लिखकर उनके इलाके में अवैध निर्माण करने वाले रोहिंग्या और बांग्लादेशियों की दुकानों को हटाया जाए। मुकेश सूर्यन से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या शाहीन बाग और ओखला जैसी संवेदनशील जगहों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा तो उन्होंने कहा हर जगह से अतिक्रमण हटाया जाएगा। दूसरी तरफ पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि अतिक्रमण की वजह से कई इलाकों में गंभीर समस्या पैदा हो गई है। इसकी वजह से ट्रैफिक जाम लगता है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाए जाने वाले इलाकों में नंद नगरी, जाफराबाद और सीलमपुर शामिल है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटानी की कार्रवाई से पहले उस इलाके में एक दिन पहले लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को बता दिया जाएगा कि उस इलाके में कब अतिक्रमण हटाया जाना है।