MS Dhoni ने खरीदी यह शानदार इलेक्ट्रिक कार- फुल चार्ज में पहुंच जाएंगे रांची से नेपाल

धोनी अपनी जिंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं. उन्होंने हाल ही में KIA मोटर्स की एक इलेक्ट्रॉनिक कार खरीदी है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें एक इलेक्ट्रिक कार चलाते देखा गया है. ट्विटर पर अपलोड किए गए एक वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी अपनी नई Kia EV6 में अपने साथी क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव के साथ बैठे नजर आ रहे हैं.

MS Dhoni ने खरीदी यह शानदार इलेक्ट्रिक कार- फुल चार्ज में पहुंच जाएंगे रांची से नेपाल

भारतीय क्रिकेटर्स में अगर किसी को कार और मोटरसाइकिल्स का सबसे ज्यादा शौक है, तो वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उनके पास पुराने से लेकर नई तक, कई गाड़ियां और मोटरसाइकिल्स हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट में अपना जलवा बिखेर चुके हैं. वहीं, अब रिटायरमेंट के बाद धोनी अपनी जिंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं. उन्होंने हाल ही में KIA मोटर्स की एक इलेक्ट्रॉनिक कार खरीदी है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें एक इलेक्ट्रिक कार चलाते देखा गया है.  

ट्विटर पर अपलोड किए गए एक वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी अपनी नई Kia EV6 में अपने साथी क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. यह ग्रे रंग की Kia EV6 है. दोनों प्लेयर्स ने माही के साथ नई कार में ड्राइव का मजा लिया. फैंस को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. असल में इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले हो रहे हैं और महाराष्ट्र की टीम अपने मुकाबलों के लिए रांची में है. ऋतुराज गायकवाड़ महाराष्ट्र के कप्तान हैं, जबकि जाधव भी इस टीम के सदस्य हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से मिलने का मौका नहीं गंवाया और धोनी ने भी अपनी नई कार में उन्हें अपने शहर की सैर कराई.

यह कार बिलकुल नई है और इसपर टेम्परेरी रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा हुआ है. आपको बता दें कि किआ ने अपनी इस गाड़ी की सिर्फ 200 यूनिट्स को कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर मंगाया था. फिलहाल इस गाड़ी की सभी यूनिट्स बिक चुकी हैं. हालांकि कंपनी का कहना है कि जल्द ही और यूनिट्स मंगाई जाएंगी.  

Kia भारत में अपनी EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में बेचती है. पहला फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर के साथ टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन है, जिसकी कीमत ₹59.95 लाख एक्स-शोरूम है. यह 229 पीएस तक पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क देती है. दूसरा ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन है, जिसका पावर आउटपुट 325 पीएस और पीक टॉर्क 605 एनएम का है. इसकी कीमत ₹64.95 लाख एक्स-शोरूम है.

Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. ARAI के अनुसार यह फुल चार्ज में 708 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. Kia EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. आपको बता दें कि धोनी के पास मर्सिडीज-बेंज GLE, लैंड रोवर, ऑडी क्यू 7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी दमदार गाड़ियां मौजूद हैं. 

बता दे इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. माही को मैदान में देखने के लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित रहते हैं. लेकिन यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. 2022 में उन्होंने टी20 लीग की शुरुआत से दो दिन पहले कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान चुना गया था. चेन्नई ने अब तक धोनी की अगुआई में चार खिताबी जीत दर्ज की हैं. वहीं, आगामी सीरीज में सीएसके एक और ट्रॉफी की उम्मीद से मैदान में उतरेगी.