अवतार 2 की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट देख गदगद हुए मेकर्स, सिर्फ एडवांस बुकिंग में कमा लिए इतने करोड़

फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ अंग्रेजी के अलावा भारत में हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है। फिल्म थ्रीडी, थ्रीडीआईमैक्स, टूडी और फोर डीएक्स में रिलीज हो रही है। फिल्म के सिर्फ अंग्रेजी संस्करण ने भारत में अब तक करीब आठ करोड़ रुपये की कमाई एडवांस बुकिंग में बिकी टिकटों से कर ली है। फिल्म की कुल एडवांस बुकिंग करीब 13.50 करोड़ रुपये हो चुकी है।

अवतार 2 की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट देख गदगद हुए मेकर्स, सिर्फ एडवांस बुकिंग में कमा लिए इतने करोड़

जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार 2 रिलीज होने से पहले ही काफी चर्चा में बनी हुई। इस फिल्म के बजट से लेकर एडवांस बुकिंग तक सबको लेकर एंटरटेनमेंट जगत में काफी बातें हो रही हैं। इसी बीच ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को लेकर एक ट्विट किया है। जिसमें उन्होंने फिल्म की एडवांस बुकिंग के बारे में जनकारी दी है। ट्वीट के अनुसार एडवांस बुकिंग में अब तक अवतार 2 की 4,41,960 टिकट बुक हो चुकी है। ये आंकड़ा धीरे-धीरे आगे की तरफ बढ़ रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी फिल्म को रिलीज होने में 2 दिन बाकी है। जेम्स कैमरून की ये फिल्म 16 दिसंबर 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है।

फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ अंग्रेजी के अलावा भारत में हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है। फिल्म थ्रीडी, थ्रीडीआईमैक्स, टूडी और फोर डीएक्स में रिलीज हो रही है। फिल्म के सिर्फ अंग्रेजी संस्करण ने भारत में अब तक करीब आठ करोड़ रुपये की कमाई एडवांस बुकिंग में बिकी टिकटों से कर ली है। फिल्म की कुल एडवांस बुकिंग करीब 13.50 करोड़ रुपये हो चुकी है। हिंदी भाषी दर्शकों में भी फिल्म को लेकर खासा उत्साह है और हिंदी संस्करण की भी अब तक करीब दो करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ एडवांस बुकिंग से हो चुकी है। 

बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, अवतार 2 ने 10 करोड़ का कलेक्शन एडवांस सेल से कर लिया है। फिल्म ने यह रकम सोमवार रात तक जुटा ली थी। इससे पहले मारवल की फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की रिलीज से 9 दिन पहले 10 करोड़ के टिकट बिक चुके थे। हालांकि, एडवांस टिकटों की बिक्री का रिकॉर्ड मारवल की ही एवेंजर्स एंडगेम के नाम है, जिसने 65 करोड़ की रकम एडवांस टिकट सेल से जुटाये थे।

अवतार 2 को अभी तक क्रिटिक्स की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। लंदन वर्ल्ड प्रीमियर में शामिल हुए दुनियाभर के फिल्म जानकार जेम्स कैमरून की दुनिया में खोये नजर आये। फिल्म के तकनीकी पक्ष से लेकर भावनात्मक पहलू की जमकर तारीफ की जा रही है। 

फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ की मुंबई में मंगलवार की दोपहर हुई स्पेशल स्क्रीनिंग देखने वाले समीक्षकों के रिव्यू सामने आने लगे हैं। अधिकतर समीक्षक इस फिल्म की विजुअल अपील को लेकर अचंभित हैं। फिल्म में दिखाए गए दृश्यों की हर तरफ तारीफ हो रही है और फिल्म दर्शकों में सिनेमा का ये नया अनुभव देखने की इच्छा और बलवती हो उठी है।