मौसम विभाग अपडेट-उत्‍तर भारत में है बड़े बदलाव का है पूर्वानुमान, दिल्ली में अगले हफ्ते से शुरू होगा बारिश का दौर

सम विभाग के अफसरों ने कहा है कि अगले हफ्ते से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है जो 26 जनवरी तक जारी रहेगा. दिल्‍ली में 23 से 26 के बीच बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कल यानी 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

मौसम विभाग अपडेट-उत्‍तर भारत में है बड़े बदलाव का है पूर्वानुमान, दिल्ली में अगले हफ्ते से शुरू होगा बारिश का दौर

उत्‍तर भारत के यूपी, दिल्‍ली, पंजाब और हरियाणा में जारी शीतलहर में तेजी से कमी देखी जा रही है, लेकिन आने वाले हफ्ते में मौसम एक बार फिर बड़ा बदलाव लेने जा रहा है. मौसम विभाग के अफसरों ने कहा है कि अगले हफ्ते से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है जो 26 जनवरी तक जारी रहेगा. दिल्‍ली में 23 से 26 के बीच बारिश होने की संभावना है.
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कल यानी 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में कल कुहासा रहेगा. 22 जनवरी को दिल्ली में तापमान में कोई बदलाव नहीं दर्ज किया जाएगा. अगर बारिश की बात करें तो 23 और 24 जनवरी को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश देखने को मिलेगी.


23 जनवरी को भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री ही रहेगा. हालांकि, 24 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रह सकता है. 25 और 26 जनवरी को दिल्ली में ठीक-ठाक बारिश होने का पूर्वानुमान है. 25 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 26 जनवरी को अधिकतम तापमान 21 डिग्री पहुंच सकता है.
मौसम विभाग के अफसरों ने कहा है कि दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत के कुछ हिस्‍सों में बारिश, बादल छाए रहने का पूर्वानुमान वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस के कारण लगाया गया है. यहां मौसम अचानक बदल रहा है. इससे तापमान में भी कुछ बढ़त होगी और हवा का पैटर्न भी बदल जाएगा. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश का दौर जारी रहेगा.