मुरादाबाद- दो पत्नियों ने बांट लिया हफ्ते में तीन-तीन दिनो के लिए पति, एक दिन उसकी मर्जी का

एक शख्स की दो पत्नियों ने अपने पति के साथ रहने के लिए हफ्ते में तीन-तीन दिन बांट लिए हैं. बंटवारे की यह नौबत तब आई जब परिवार में विवाद काफी बढ़ गया और एक पत्नी ने पुलिस में शिकायत कर दी. इसके बाद मामला काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र के पास भेजा गया. नारी उत्थान केंद्र में परिवार की मौजूदगी में एक समझौता तय हुआ है जिस पर तीनों रजामंद हो गए.

मुरादाबाद- दो पत्नियों ने बांट लिया हफ्ते में तीन-तीन दिनो के लिए पति, एक दिन उसकी मर्जी का

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक अजीब हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. पता चला है कि मुरादाबाद में एक शख्स की दो पत्नियों ने अपने पति के साथ रहने के लिए हफ्ते में तीन-तीन दिन बांट लिए हैं. बंटवारे की यह नौबत तब आई जब परिवार में विवाद काफी बढ़ गया और एक पत्नी ने पुलिस में शिकायत कर दी. इसके बाद मामला काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र के पास भेजा गया.
नारी उत्थान केंद्र में परिवार की मौजूदगी में एक समझौता तय हुआ है जिस पर तीनों रजामंद हो गए. इस समझौते के तहत दोनों बीवियां ससुराल में रहेंगी और पति तीन-तीन दिन दोनों के साथ रहेगा. पति पहली पत्नी के साथ सोमवार से बुधवार तक रहेगा. जबकि गुरुवार से शनिवार तक वह दूसरी पत्नी के साथ रहेगा. हफ्ते में एक दिन रविवार को पति अपनी मर्जी से किसी भी पत्नी के साथ रह सकता है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुरादाबाद शहर में रहने वाली एक महिला ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज की थी कि 2017 में उसकी शादी के बाद से पति उसे ससुराल लेकर नहीं गया और उसे शहर में एक किराए के घर रहने के लिए दे दिया. महिला के मुताबिक जब उसने  ससुराल जाने की जिद की,तो पति ने ले जाने से इन्कार कर दिया. वहीं कुछ दिनों बाद पति अचानक गायब हो गया.


महिला पति की तलाश करते हुए ससुराल पहुंच गई जहां उसे पता चला कि पति पहले से शादीशुदा है उसके पहली पत्नी से तीन बच्चे भी हैं. साल 2017 में अंजान नंबर पर बातचीत के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई थी. पति ने खुद युवती के घर जाकर निकाह होने की जानकारी दी थी. परिवार की मर्जी से पति ने दूसरा निकाह किया था. पति का आरोप था कि उसका पत्नी से कोई विवाद नहीं हैं. दूसरी पत्नी से एक बेटी है. लेकिन उसके ससुराल वाले पत्नी को भड़काकर विवाद करते हैं. उसने कहा कि वह दूसरी पत्नी को साथ रखने के लिए राजी है. इसके लिए वह जेवर में ही किराए का कमरा खोज रहा है.
इसके बाद महिला ने एसएसपी कार्यालय में पेश होकर शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों को काउंसलिंग के ले नारी उत्थान केंद्र भेजा. वहीं पति का आरोप था कि उसका पत्नी से कोई विवाद नहीं हैं. दूसरी पत्नी से एक बेटी है. लेकिन उसके ससुराल वाले पत्नी को भड़काकर विवाद करते हैं. 
काउंसलिंग के दौरान दूसरी पत्नी ने कहा कि अगर उसे पति अपने साथ रखने के लिए राजी है,तो उसे कोई शिकायत नहीं हैं.  लेकिन दोनों को बराबर समय देना पड़ेगा.  वहीं पहली पत्नी भी कुछ शर्तों के साथ राजी हो गई.  इस दौरान यह तय हुआ कि दोनों पत्नियां ससुराल में ही रहेंगी. लेकिन पति तीन-तीन दिन दोनों के साथ रहेगा.  जबकि एक दिन वह अपनी मर्जी से रहेगा.  दोनों पत्नियों को बराबर खर्चा देने और देखभाल की शर्त तय होने के बाद समझौता करा दिया गया.