नदी में तैरते मिले 38 लाख के 300 से ज्यादा मोबाइल फ़ोन, बरामद कर BSF ने खोले ये राज़

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएफएफ जवानों ने ढेर सारे मोबाइल बरामद किए गए. मोबाइल की संख्या 317 है. जिनकी केले के तने से प्लास्टिक कंटेनर बांध कर तस्करी की जा रही थी.

नदी में तैरते मिले 38 लाख के 300 से ज्यादा मोबाइल फ़ोन, बरामद कर BSF ने खोले ये राज़

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएफएफ जवानों ने ढेर सारे मोबाइल बरामद किए गए. मोबाइल की संख्या 317 है. जिनकी केले के तने से प्लास्टिक कंटेनर बांध कर तस्करी की जा रही थी. बीएसएफ के मुताबिक बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत 38 लाख रुपए से ज्यादा है. 

शनिवार को बॉर्डर आउट पोस्ट लोधिया में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर 70 बटालियन के सैनिकों ने पगला नदी में केले के तना तैरता पाया था. तभी उनकी नजर इनसे बंधे प्लास्टिक कंटनरों पर गई. यह कंटेनर बांग्लादेश की ओर तैर रहे थे. सभी कंटेनरों के पानी से बाहर निकाला गया. उनमें 317 मोबाइल फोन पाए गए. जिनकी तस्करी की जा रही थी. बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत 38 लाख 83 हजार रुपए बताई गई है. सभी फोन अलग-अलग कंपनियों के हैं.

70वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया  कि उन्हें इस संबंध में खूफिया जानकारी मिली थी. जब्त माल को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अंग्रेजी बाजार पुलिस स्टेशन को सौंप गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है. तस्करों को पकड़ा जा रहा है. जिन्हें कानून के तहत सजा भी दी जा रही है.

बता दे इससे पहले पिछले सितम्बर के महीने में भी बीएसएफ (BSF) ने तस्करी  कर ले जाए जा रहे 359 मोबाइल फोन जब्त कर लिया. बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर में तैनात दक्षिण बंगाल सीमांत के तहत 70वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार देर रात यह कार्रवाई की थी.