मुख्तार की बहू ने पुलिस के सामने खोल दी जेल के अंदर की सारी पोल, चौंका देने वाले DIG के खुलासे

चित्रकूट जिला जेल में बंद रहे विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो को 3 दिन तक पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही थी।  इस पूछताछ में हुए खुलासे के बाद निकहत के खास मददगार और चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के महासचिव फराज खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चित्रकूट धाम मंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) विपिन मिश्रा ने पूरे मामले का खुलासा किया।

मुख्तार की बहू ने पुलिस के सामने खोल दी जेल के अंदर की सारी पोल, चौंका देने वाले DIG के खुलासे

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की साजिश रचने के आरोप में पकड़ी गई पत्नी निखत बानो और चालक नियाज से विशेष जांच दल (एसआइटी) ने लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की। दोनों से जेल अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कई साक्ष्य मिले हैं जो महंगे गिफ्ट लेकर उसकी मदद कर रहे थे। माना जा रहा है कि अब जल्द की आरोपित जेल अफसरों व कर्मियों की गिरफ्तारी हो सकती है।
बता दे चित्रकूट जिला जेल में बंद रहे विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो को 3 दिन तक पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही थी।  इस पूछताछ में हुए खुलासे के बाद निकहत के खास मददगार और चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के महासचिव फराज खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 
दरअसल, 3 दिन की पुलिस रिमांड के दौरान निकहत से हुई पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं।  निकहत बानो 18 दिसंबर को चित्रकूट आ गई थी और 10 फरवरी को अपनी गिरफ्तारी के पहले वह सिर्फ 5 दिन वैध तरीके से जेल में अब्बास अंसारी से मिली थी।  18 दिसंबर से 10 फरवरी के बीच निकहत सिर्फ 6 दिन छोड़कर प्रतिदिन अपने पति अब्बास अंसारी से जेल में घंटों लंबी मुलाकात किया करती थी। 
चित्रकूट धाम मंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) विपिन मिश्रा ने पूरे मामले का खुलासा किया। डीआईजी ने बताया कि विधायक अब्बास की पत्नी निकहत से पूछताछ के दौरान और भी जानकारी सामने आई हैं।  निकहत मामले से जुड़े लोगों की एक लंबी चेन है. जिसमें चित्रकूट के अगल-बगल के अन्य जिलों के लोग भी शामिल हैं।  जैसे-जैसे पुलिस की जांच में उनके मददगारों के खिलाफ पक्के सबूत मिलते जाएंगे, वैसे-वैसे पुलिस की कार्रवाई बढ़ती जाएगी। 
निकहत को चित्रकूट में रहने के लिए कमरा दिलवाने और उसके लिए गाड़ियों का इंतजाम करने के मामले में पुलिस ने चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फराज खान को गिरफ्तार किया है।  फराज पर आरोप है कि वह अपने खातों में पैसा मंगाकर जेल अधिकारियों से लेकर वकीलों और अन्य लोगों को पहुंचाता था।