मुलायम की छोटी बहु अपर्णा यादव बीजेपी में कल शामिल होंगी, उत्तर प्रदेश की राजनीती की सबसे बड़ी खबर

अपर्णा यादव बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी। अपर्णा यादव कल सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी। इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। हालांकि अब तय हो गया है कि कल अपर्णा आधिकारिक तौर पर बीजेपी में चली जाएंगी।

मुलायम की छोटी बहु अपर्णा यादव बीजेपी में कल शामिल होंगी, उत्तर प्रदेश की राजनीती की सबसे बड़ी खबर

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा बिष्ट यादव कल सुबह १० बजे भाजपा में होंगी शामिल। उत्तर प्रदेश में विधानसभा  चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा, वैसे-वैसे नेताओं का दलबदल जारी है। सपा के घर में सेंध लगाकर भाजपा बड़े पलटवार की तैयारी में हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा छोड़ने के बाद एक तरीके से दल-बदल का सिलसिला शुरू हो गया। अब तक एक दर्जन से ज्यादा कद्दावर नेता बीजेपी का साथ छोड़कर सपा में शामिल हो चुके हैं।

अभी ये सारे नेता सपा में जा रहे हैं तो बीजेपी भी कुछ बड़े नामों को जल्द शामिल करवाएगी और उसमें एक नाम ऐसा है जो पहले पन्ने की पहली सुर्खी बनेगी और वो नाम है मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा का।अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से लड़ा था, तब वे दूसरे नंबर पर रही थीं। उन्‍हें हराया था भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने। हालांकि, अपर्णा को करीब 63 हजार वोट मिले थे।

अपर्णा यादव बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी।  अपर्णा यादव कल सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी।  इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।  हालांकि अब तय हो गया है कि कल अपर्णा आधिकारिक तौर पर बीजेपी में चली जाएंगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।  उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं. समाजवादी पार्टी की सरकार में उन्हें सूचना आयुक्त बनाया गया था।  वहीं उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं। अपर्णा यादव आए दिन सोशल मीडिया व कैमरे के समक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करती दिख जाती है।  हालांकि अबतक उन्होंने कभी अखिलेश यादव की बुराई नहीं की है।  वही दूसरी ओर अमेठी में आयोजित एक कार्यक्रम में अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव को समाजवाद का दूसरा नाम बताया था तथा बढ़ती महंगाई, किसानों के मामले पर उन्होंने भाजपा की खिंचाई की थी।