IND vs NZ- न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज़ो ने टीम इंडिया के धुरंधरों को किया पस्त, 21 रनो से हराया

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को अपनी स्पिन ब्रिगेड की बदौलत 21 रनो से हराया. टीम इंडिया की तरफ से सूंदर ने बहुत जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया और 28 गेंदों पर 50 रन बनाये. बता दे भारतीय टीम को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट मिला था. लेकिन टीम इंडिया अपनी पारी में 9 विकेट पर 155 रन ही बना पायी।

IND vs NZ- न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज़ो ने टीम इंडिया के धुरंधरों को किया पस्त, 21 रनो से हराया

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को अपनी स्पिन ब्रिगेड की बदौलत 21 रनो से हराया. टीम इंडिया की तरफ से सूंदर ने बहुत जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया और 28 गेंदों पर 50 रन बनाये. बता दे भारतीय टीम को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट मिला था. लेकिन टीम इंडिया अपनी पारी में 9 विकेट पर 155 रन ही बना पायी. टीम इंडिया की पारी का 18 ओवर मेडन विकेट रहा और इसी के साथ ही जीत की उम्मीद भी धुंधली हो चुकी सूर्यकुमार के बाद वाशिगटन सुन्दर ने गजब का खेल दिखाया और गेंद के बाद बल्ले से भी बहुत जानदार प्रदर्शन किया. लेकिन अर्शदीप का ओवर बहुत भारी पड़ा.

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से डैरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. वहीं डेवोन कॉन्वे ने 52 रन और फिन ऐलेन ने 35 रन की पारी खेली. भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह,कुलदीप यादव और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किया.   
टीम इंडिया की शुरुवात अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में 10 के स्कोर पर पहला झटका लगा। माइकल ब्रेसवेल ने ईशान किशन को क्लीन बोल्ड किया। वह पांच गेंदों में चार रन बना सके. 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मुश्किल में पड़ती नजर आई. 15 रन पर टीम ने तीन विकेट गंवा दिए, तीसरे ओवर में जैकब डफी ने राहुल त्रिपाठी को कॉनवे के हाथों कैच कराया, त्रिपाठी खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद चौथे ओवर में मिचेल सैंटनर शुभमन गिल को फिन एलेन के हाथों कैच कराया. शुभमन छह गेंदों में सात रन बनाकर आउट हुए. चार ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन था.


इसके बाद से कप्तान हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने पारी सँभालने की कोशिश की. लेकिन भारत को लगातार दो ओवर में दो झटके लगे. सूर्यकुमार 12वें ओवर में आउट हुए थे. 13वें ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या भी खराब शॉट खेलकर आउट हुए. वह 20 गेंदों में 21 रन बना सके. हार्दिक का कैच ब्रेसवेल ने अपनी ही गेंद पर लपका. 13 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 90 रन था.
दीपक हुड्डा के रूप में भारत का छठा विकेट गिरा। 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सैंटनर ने हुड्डा को स्टंप आउट किया। इस ओवर के बाद भारत का स्कोर 115/6 रहा. 17वें ओवर की पहली गेंद पर शिवम मावी रन आउट हुए. 
आज के मैच में अपनी पारी में न्यूजीलैंड ने ओपनर फिन और कॉनवे ने ठोस शुरुआत की. पहले विकेट लिए दोनों ने 43 रन की साझेदारी की. इसके बाद वॉशिंगटन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को दबाव में ला दिया था.

दो विकेट जल्द गिरने के बाद फिलिप्स और कॉनवे ने संभलकर खेला. दोनों के बीच 47 गेंद पर 60 रन की साझेदारी हुई. कुलदीप यादव ने फिलिप्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. हालांकि कॉनवे ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया. हाफ सेंचुरी लगाने के बाद वह भी आउट हो गए. मिचेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. 20 ओवर में अर्शदीप गेंदबाजी करने आए. इस ओवर में मिचेल ने 27 रन लिए. मिचेल ने 30 गेंद पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी के दौरान मिचेल ने 5 सिक्स और तीन चौके जड़े. 


पहले टी20 में भारत की प्लेइंग 11
हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक.
पहले टी20 में न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11
फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डैरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.