"अगला नंबर बनारस स्टेशन" प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन भर व्यस्त कार्यक्रम के बाद देर रात बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे और विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने ट्वीट किया, "काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण। हमारा प्रयास है कि पवित्र शहर के लिए सबसे अच्छा संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए।"

"अगला नंबर बनारस स्टेशन" प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे और भव्य स्टेशन की व्यवस्था का जायजा लिया। हर एक कोने की बारीकी से देखा और कहा कि रेल नेटवर्क को और मजबूत बनाने के साथ यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया हो सके उसके लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है। उनके इस दौरे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ में थे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।  उन्होंने ट्वीट किया, 
"काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण।  हमारा प्रयास है कि पवित्र शहर के लिए सबसे अच्छा संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए।"

बनारस स्टेशन को पहले मंडुआडीह स्टेशन के नाम से जाना जाता था। कैंट स्टेशन पर ट्रेनों के दबाव को कम करने के लिए इस स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने का काम शुरू हुआ और करीब चार साल के बाद इसे भव्य रूप दिया गया। इसे टर्मिनल स्टेशन के तौर भी जाना जाता है, इस स्टेशन पर उच्च सुविधाएं उपलब्ध हैं।वाराणसी में कुल पांच रेलवे स्टेशन है, भुल्लनपुर जो डीएलडब्ल्यू के पास है, मंडुआडीह जो अब बनारस स्टेशन है, कैंट सबसे प्रमुख स्टेशन जो जंक्शन है, काशी स्टेशन, सारनाथ के करीब और सारनाथ स्टेशन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन भर व्यस्त कार्यक्रम के बाद देर रात बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे और विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।