अब यूपी में दरिंदगी का प्रयास: मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से हैवानियत की कोशिश, प्राचार्य की चुप्पी पर सवाल

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि इसी बीच यहां के मेडिकल कॉलेज के आवासीय क्षेत्र में महिला डॉक्टर से अभद्रता की गई

अब यूपी में दरिंदगी का प्रयास: मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से हैवानियत की कोशिश, प्राचार्य की चुप्पी पर सवाल

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि इसी बीच यहां के मेडिकल कॉलेज के आवासीय क्षेत्र में महिला डॉक्टर से अभद्रता की गई। आरोपी लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। पीड़ित डॉक्टर ने पूरी घटना पर आगरा में अपने बयान दर्ज कराए हैं।

मेडिकल कॉलेज के कैंपस के अंदर 19 अगस्त को एक महिला डॉक्टर के कमरे में मेडिकल कॉलेज में तैनात लिपिक ललित कुमार नशे की हालत में हाथ में राखी लेकर पहुंचा और उनका दरवाजा खटखटाया। महिला डॉक्टर का आरोप है कि जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तो आरोपी लिपिक ने उनका हाथ पकड़ कर खींच लिया। 

उन्होंने किसी तरह हाथ छुड़ाकर अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी और पुलिस से इसकी शिकायत की। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया था। मामला तूल पकड़ता देख मेडिकल कालेज प्रबंधन ने आरोपी लिपिक को निलंबित कर दिया। जबकि घटना के बाद से ही महिला डॉक्टर अपने घर आगरा में है। चौकी प्रभारी महिला डॉक्टर का बयान दर्ज करवाने के लिए आगरा गए हैं।

कोतवाल अजय ब्रह्म तिवारी का कहना है कि मामले में रिपोर्ट दर्जकर ली गई है। एसपी डॉ. दुर्गेश कुमार ने बताया कि महिला डॉक्टर द्वारा शिकायत की गई थी, जिस पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।
जांच में अन्य कोई वजह सामने नहीं आई है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरविंद त्रिवेदी का कहना है िक घटना पुलिस के संज्ञान में हैं, जांच चल रही है। किसी भी तरह का बयान देना उचित नहीं है।

प्राचार्य की चुप्पी, लिपिक का निलंबन खड़े कर रहे सवाल
मेडिकल कालेज में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई अभद्रता की घटना कालेज प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है। आनन फानन में बाबू का निलंबन कर पूरे मामले में पर्दा डालने की कोशिश की गई। लेकिन मामला उजागर होने पर मेडिकल प्रशासन की खूब किरकिरी हो रही है।

 
जिले के मुख्यालय उरई स्थित राजकीय मेडिकल कालेज परिसर में यहां पढ़ने वाले छात्र छात्राएं रहते हैं। 19 अगस्त को एक जूनियर डॉक्टर अपने रूम में थी। तभी वहां तैनात लिपिक ललित कुमार ने जाकर उसका दरवाजा खटखटाया। जैसे ही डॉक्टर ने दरवाजा खोला तो उसने महिला डॉक्टर के साथ अभद्रता कर दी। उसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। 

 
मामला संज्ञान में आगे पर मेडिकल कालेज प्रशासन पूरे मामले में पर्दा डालने की कोशिश करता रहा। सूत्रों की माने तो महिला डॉक्टर से तहरीर न देने की भी बात कही गई। हालांकि मामला जैसे ही पुलिस के संज्ञान में आया तो महिला डॉक्टर से तहरीर देने को कहा गया।

तहरीर मिलते ही पुलिस ने आरोपी बाबू के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।जिसके बाद मेडिकल प्रशासन ने आरोपी बाबू का निलंबन किया है। हालांकि मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने अभी तक निलंबन की वजह स्पष्ट नहीं की है।
 
मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा पर उठते रहे हैं सवाल
मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा को लेकर इससे पहले भी सवाल उठते रहे है। कई एकड में फैले इस कॉलेज में महिला छात्रावास के साथ ही नर्सिंग कॉलेज भी स्थापित है। जिसमें सैकडों की तादात में महिला डॉक्टर और नर्सिंग के छात्र रहते हैं।
कई बार बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को लेकर सवाल उठते रहे हैं। कई बार अराजकतत्वों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को बुलाना पडता है। आए दिन यहां मारपीट की घटनाएं आम बात हैं।