दिल्ली में आज पीएम मोदी का रोड शो, उसके बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में आज से होने जा रही है। इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये अहम बैठक होगी।इस बैठक से पहले पीएम मोदी बड़ा रोड शो करेंगे.

दिल्ली में आज पीएम मोदी का रोड शो, उसके बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में आज से होने जा रही है। इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये अहम बैठक होगी। भाजपा का फोकस उन मुद्दों पर होगा, जो जनता की जरूरतों को भी पूरा करे और भावनात्मक रूप से भी जोड़े। मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर अलग से चर्चा होगी।
इस बैठक से पहले पीएम मोदी बड़ा रोड शो करेंगे. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने पर प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक से पहले 10 बजे से बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा देशभर के प्रभारी और सहप्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। 3 बजे जेपी नड्डा NDMC बिल्डिंग में कई थीमों पर बनी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। फिर 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो पटेल चौक से लेकर NDMC तक करीब एक किलोमीटर का होगा। 


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल इसी महीने पूरा हो रहा है। इस बैठक में जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार पर भी मुहर लग सकती है। साल 2023 में नौ राज्यों के विधानसभा के चुनाव में संगठन को किस तरह से सक्रिय किया जाए इस पर भी चर्चा होगी। बता दें कि गुजरात में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी की यह पहली बैठक है। 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने मीडिया के हवाले से बताया है कि पार्टी नेता किन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। तावड़े ने बताया कि सेवा, संगठन और समर्पण, विश्व गुरु भारत, सुशासन सर्वप्रथम, मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा, वंचितों का सशक्तीकरण, समावेशी और सशक्त भारत एवं संस्कृति के वाहक जैसे विषयों पर चर्चा होगी। इस बैठक में पीएम के अलावा 30 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री, 5 उपमुख्यमंत्री के साथ ही कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे।