मरे हुए शातिर अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए कैसे अपराधी तक पहुंचे कानून के हाथ

पराधी ने सात साल पहले अज्ञात शव को घर भिजवाया. दिखावे के लिए अपने अंतिम संस्कार का ढोंग भी रच डाला. पुलिस ने मुरादाबाद के रहने वाले मुकेश कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

मरे हुए शातिर अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए कैसे अपराधी तक पहुंचे कानून के हाथ

उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो कानून की नजर में सात साल पहले मर चुका था. दरअसल, फिल्मी अंदाज में अपराधी ने खुद को पहले मृत घोषित करवाया. जिससे उसकी अपराध के काले कारनामों की सभी फाइलें भी बंद हो गई. इतना ही नहीं अपराधी ने सात साल पहले अज्ञात शव को घर भिजवाया. दिखावे के लिए अपने अंतिम संस्कार का ढोंग भी रच डाला. आपको बता दें कि यह मामला मुरादाबाद के हसनापुर गांव का है. 

आपको बता दें पुलिस ने मुरादाबाद के रहने वाले मुकेश कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. दरअसल, मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के हसनापुर गांव का रहने वाला मुकेश कुमार 2015 में सिक्योरिटी कंपनी चलाता था. सिक्योरिटी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर उसने सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये ठग लिए थे. मुकेश पर लूट, चोरी और गैंगस्टर के 10 से भी ज्यादा मुकदमे मुरादाबाद में दर्ज हो गए थे. 

मरे हुए शातिर अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए कैसे अपराधी तक पहुंचे कानून के हाथ-NewsAsr

मुकेश ने पुलिस और इन मुकदमों से बचने के लिए एक तरकीब निकाली. वह साल 2015 में अपने घर से अचानक लापता हो गया. बताया गया कि 29 जुलाई 2015 को उसने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पोस्टमार्टम हाउस में कर्मचारी से मिलकर एक अज्ञात लाश की जेब में अपनी आईडी रख दी थी. जिसके बाद मोर्चरी के कर्मचारी द्वारा परिवार को शव  मिलने की सूचना दी गई. जिसके बाद परिजनों ने बकायदा शव लाकर अंतिम संस्कार भी कर दिया.

मामला यहीं नहीं रुका परिजनों ने मुकेश का डेथ सर्टिफिकेट भी बनवाया. इसके बाद मुकेश के परिवार वालों ने डेथ सर्टिफिकेट के आधार पर बीमा कंपनी से क्लेम की रकम हासिल की. दूसरी तरफ पुलिस ने मुकेश कुमार को मरा हुआ समझकर उसके केस की सभी फाइलें भी बंद कर दीं. वहीं, यह पूरा खेल खेलने के बाद मुकेश शाहजहांपुर के रोजा इलाके में रहने लगा. इसके बाद उसने अपना नाम बदला और बदले हुए नाम से फर्जी डॉक्यूमेंट भी बनवाए.

एक दिन अचानक मुखबिर से शाहजहांपुर पुलिस को सूचना मिली. जानकारी मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और इस शातिर अपराधी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. साथ ही मुरादाबाद पुलिस को उसके जिंदा होने की सूचना दे दी गई है. पूछताछ के दौरान इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. जानकारों की माने तो मुरादाबाद पुलिस शातिर बदमाश को रिमांड पर ले जा सकती है.