बढ़ेगी UP में जनता की सुरक्षा- प्रदेश के कई जिलों में खुलेंगे 10 नए थाने, बनेंगी नई पुलिस चौकियां

आगरा और कानपुर कमिश्नरेट समेत अन्य जिलों में 10 नये थानों की स्थापना को सरकार ने मंजूरी दे दी है. प्रदेश में पुलिस कमिश्नरेट आगरा के अन्तर्गत 3 तथा पुलिस कमिश्नरेट कानपुर के अन्तर्गत 1 और प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी 6 नये थानों की स्थापना के साथ कुल 10 नये थानों की स्थापना को शासन ने मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर नये थानों की स्थापना के साथ-साथ बड़ी पुलिस चौकियों का उच्चीकरण कर उन्हें थाने के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है.

बढ़ेगी UP में जनता की सुरक्षा- प्रदेश के कई जिलों में खुलेंगे 10 नए थाने, बनेंगी नई पुलिस चौकियां

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में नए थानों की स्थापना के साथ-साथ बड़ी पुलिस चौकियों का उच्चीकरण कर उन्हें थाने का दर्जा दिया जा रहा है. कानून-व्यवस्था की मजबूती के लिए गृह विभाग ने 10 नए थानों को मंजूरी दी है. इन थानों के लिए नए पदों का सृजन भी किया गया है.

बता दे उत्तर प्रदेश में आगरा और कानपुर कमिश्नरेट समेत अन्य जिलों में 10 नये थानों की स्थापना को सरकार ने मंजूरी दे दी है. प्रदेश में पुलिस कमिश्नरेट आगरा के अन्तर्गत 3 तथा पुलिस कमिश्नरेट कानपुर के अन्तर्गत 1 और प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी 6 नये थानों की स्थापना के साथ कुल 10 नये थानों की स्थापना को शासन ने मंजूरी दे दी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर नये थानों की स्थापना के साथ-साथ बड़ी पुलिस चौकियों का उच्चीकरण कर उन्हें थाने के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है. इसके साथ ही साथ पूर्व में सृजित थाने व चौकियों के संचालन हेतु नये पदों के सृजन को मंजूरी दी गई है. प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और अधिक चुस्त दुरूस्त करने तथा अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के निर्देश पर उक्त कार्यवाही की गई है. प्रमुख सचिव गृह श्री संजय प्रसाद ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट आगरा के अन्तर्गत तीन और पुलिस कमिश्नरेट कानपुर के अन्तर्गत एक नवीन थाने की स्थापना की भी स्वीकृति प्रदान की गई है. 

इसके तहत आगरा में थाना डौकी के अन्तर्गत नवीन थाना बमरौली कटारा, थाना एतमाद्दौला के अन्तर्गत नवीन थाना ट्रांस यमुना तथा थाना अचनेरा के अन्तर्गत पुलिस चौकी किरावली को उच्चीकृत कर नवीन थाना किरावली की स्थापना किये जाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना बिल्हौर के अन्तर्गत नवीन थाना अरौल खोले जाने की मंजूरी भी दी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में 20 और नये थानेंखोले जाने की कार्यवाली भी प्रचलित है.